निरीक्षण में अधूरे शौचालय व गंदगी देख कर जताई नाराजगी

स्वास्थ्य उपकेंद्र से नदारत एएनएम पर कार्यवाही के लिए पत्र लिखा
ग्रामीणों की समस्याए सुनकर निस्तारित की

(उरई-जालौन)। कदौरा विकास खण्ड में स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत लाभर्तियो को दिए गए शौचालय अधूरे एवं प्रदेश में 1 से 31 जुलाई तक चलाए जा रहे विशेष संचारी रोग अभियान के बाद भी गांव में गंदगी देख कर सफाई कर्मी को फटकार लगाई व जल्द सफाई के निर्देश दिए उन्होंने कहा कि तीन दिन के अंदर अधूरे शौचालय पूर्ण नही हुए तो लाभर्तियो के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।
विकास खण्ड कदौरा क्षेत्र के ग्राम कुसमरा बावनी पहुचे बीडीओ अतिरंजन सिंह ने स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत लाभर्तियो को दिए गए शौचालय अधूरे होने पर लाभर्तियो को कड़ी फटकार लगाते उनको तीन दिन के अंदर शौचालय पूर्ण करने के लिए कहा उन्होंने प्रधान व सचिव को निर्देश दिए कि शौचालय अगर पूर्ण हुए तो इनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जाए। उन्होंने मनरेगा अंतर्गत डाले जा रहे चकरोड का निरीक्षण किया और उन्होंने ग्रामीणों से समस्याए पूछी और उनका निस्तारण कर उनसे कहा कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ पात्र लोगो को मिलेगा वही स्वास्थ्य उपकेंद्र का निरीक्षण किया बन्द होने पर उन्होंने ग्रामीणों से पूछा तो ग्रामीणों ने बताया कि एक सप्ताह व 15 दिन में एक बार तैनात ए एन एम उपकेंद्र खोलती हैं हम लोगो को इलाज या छोटी मोटी बीमारियों के लिए कदौरा या कुरारा जाना पड़ता है अतिरंजन सिंह ने बताया कि गांव में चार सैकड़ा शौचालय लाभर्तियो को दिए गए है लेकिन करीब एक सैकड़ा लाभर्तियो ने दोनों किस्त लेने के बाद भी शौचालय पूर्ण नही किया है उनको तीन दिन के अंदर पूर्ण करने के लिए कहा है वरना उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। एएनएम के विरुद्ध कार्यवाही के लिए सीडीओ को पत्र लिखा है।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126