नीट और जेईई परीक्षा आयोजन का विरोध कर रहे सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, गिरफ्तार…

लखनऊ: कोरोनाकाल के दौरान NEET और JEE की परीक्षा आयोजित कराने के खिलाफ प्रदर्शन कर रही समाजवादी पार्टी की छात्र विंग पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. जिसके बाद कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया.

सोमवार देर सुबह लखनऊ में समाजवादी पार्टी की स्टूडेंट विंग भारी संख्या में राजभवन के समीप पहुंची . जहां उन्होंने सितंबर में होने वाली NEET और JEE की परीक्षा को आयोजित नहीं कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल पहुंची जिसके बाद उन्हें वहां से हटाने की कोशिश शुरू की गई. हालात को काबू में करने के लिए पुलिसबलों के द्वारा लाठीचार्ज भी किया गया.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी परीक्षा के आयोजन को लेकर सरकार पर निशाना साधा था. वहीं गैर-बीजेपी शासित छह राज्यों के मंत्रियों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है, जिसमें कहा गया कि कोर्ट कोरोना महामारी को देखते हुए केंद्र को जेइइ ,नीट की परीक्षा कराने को लेकर दिये गये अपने आदेश पर पुनर्विचार करे.

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126