नेपाली युवक का सिर मुंडने के आरोपी हिन्दू सेना के नेता के घर कुर्की की नोटिस चस्पा

वाराणसी: नेपाली युवक का सिर मुंडवाकर जय श्रीराम लिखने के मामले में भेलूपुर पुलिस ने आरोपित विश्व हिन्दू सेना के अध्यक्ष अरुण पाठक के घर पर कुर्की की नोटिस चस्पा की है। पुलिस ने परिजनों के जरिये आरोपित को जल्द से जल्द पेश होने की चेतावनी भी दी है। दूसरी तरफ, अरुण पाठक ने इस कार्रवाई को हाईकोर्ट के आदेश की अवहेलना बताते हुए फेसबुक पोस्ट के जरिये पुलिस और सरकार पर हमला किया है।
अयोध्या के संबंध में नेपाल के पीएम ओली के बयान के विरोध में बनारस में 17 जुलाई को गंगा किनारे एक नेपाली युवक का सिर मुंडन करके जय श्रीराम लिख दिया गया था। इसका वीडियो वायरल होते ही हड़कंप मच गया। विश्व हिंदू सेना के अध्यक्ष अरुण पाठक को मुख्य आरोपी बनाते हुए पुलिस ने कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। भेलूपुर थाने में आईपीसी की धारा 505(2) व 295 तथा 67 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। अन्य आरोपी तो गिरफ्तार हो गए लेकिन अरुण पाठक को पुलिस नहीं पकड़ सकी थी। इसी बीच बुधवार को पुलिस ने उसके घर पर कुर्की की नोटिस चस्पा कर दी।
नोटिस चस्पा होने के बाद अरुण पाठक ने फेसबुक पोस्ट के जरिये पुलिस पर हमला बोला। कहा कि यह उच्च न्यायालय के आदेश का उल्लंघन है। लोअर कोर्ट को भ्रमित कर कुर्की का आदेश प्राप्त किया गया है। आने वाले समय में जांच अधिकारी सहित अन्य जिम्मेदार लोगों पर कंटेम की कार्रवाई के लिए मामले को हाईकोर्ट के संज्ञान में लाया जाएगा।
अरुण ने कहा कि इस कार्रवाई को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि सरकार किसी भी हद तक जाकर मुझसे बदला लेने पर आमादा है। इनकी पुलिस ‘सुपारी किलर’ की तरह कार्य कर रही है। इसका जवाब इन्हें 2022 के चुनाव के साथ ही बिहार चुनाव में भी देखने को मिलेगा।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126