नौनिहालों को सर्दी से बचाने के लिये विभागीय मशक्कत तेज

ट्रक मे भरे बच्चों को बंटने वाले स्वेटरों की खेप

बेसिक शिक्षा महकमें ने जनपद में भिजवायें स्वेटर

उरई(जालौन)। सर्दी के आगाज के साथ ही इससे बचाव की तैयारियां तेज हो जाती है। इसी क्रम में बेसिक शिक्षा विभाग ने जनपद के प्राथमिक एंव जूनियर स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के लिये स्वेटर मंगवाये है। स्वेटरों की तीसरी खेप लेकर ट्रक जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचा। जहां मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार श्रीवास्तव और बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रेमचंद यादव ने मौके पर पहुंचकर स्वेटरों को चेक किया। बाद में उन्हें वितरण के लिये संबधित बीआरसी पहुंचाने के निर्देश दिये।
बताते चले कि जनपद के प्राथमिक और जूनियर विद्यालयों में एक लाख चैबीस हजार नौ सौ तिरानवें छात्र अध्ययनरत हैं। जिन्हें इस बार सर्दी के बचाव के लिये निशुल्क स्वेटर वितरित कराये जाने है। महकमें के अधिकारियों की माने तो बीते दिनों 42 हजार स्वेटर जनपद में मंगाये जा चुके थे। जबकि सोमवार को 31 हजार स्वेटरों की खेप मंगाई गयी। जल्दी ही शेष स्वेटरों की आपूर्ति भी करा ली जायेगी। बहहाल बच्चों को सर्दी से बचाने के लिये शिक्षा महकमें ने स्वेटरों का इंतजाम तो कर लिया है पर अब तक स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति सुनिश्चित नही करायी जा सकी है ऐसे में उनका वितरण कब और कैसे कराया जा सकेगा यह अभी तक तय नही हो सका है।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126