पीस पार्टी अध्यक्ष डॉ. अयूब के खिलाफ लगा एनएसए

पीस पार्टी अध्यक्ष डॉ. अयूब

भड़काऊ पर्चे बंटवाने के आरोपी अय्यूब, 1 अगस्त को हुए अरेस्ट

लखनऊ में दर्ज है मुकदमा, डीएम ने दी एनएसए लगाने की जानकारी

बकरीद से एक दिन पहले गोरखपुर से गिरफ्तार किए गए थे अय्यूब

लखनऊ: विवादित पर्चे बंटवाने के आरोपी पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अयूब के खिलाफ एनएसए लगाया गया है। लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने इसकी पुष्टि की है। डीएम ने कहा कि डॉ. अयूब पर यह कार्रवाई धार्मिक भावनाएं भड़काने और कानून-व्यवस्था के लिए खतरा पैदा करने के चलते की गई है। अयूब को बकरीद से एक दिन पहले 1 अगस्त को गोरखपुर से गिरफ्तार किया गया था।

गोरखपुर पुलिस ने धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में डॉ. अयूब को उनके नर्सिंग होम से गिरफ्तार किया था और लखनऊ पुलिस को सौंप दिया था। दरअसल डॉ. अयूब ने लखनऊ में विवादित विज्ञापन दिया था और मजहबी पर्चे बंटवाए थे। पुलिस के मुताबिक, पर्चों में लिखी बातें बेहद भड़काऊ थीं जिससे धार्मिक भावनाएं भड़क सकती थीं।

लखनऊ के हजरतगंज थाने में धारा 153(ए), 505(2) आईपीसी और आईटी ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था। बताया जा रहा है कि जिस वक्त पुलिस दल-बल के साथ डॉ. अयूब को गिरफ्तार करने पहुंची थी, वह ऑपरेशन थिएटर में थे। उन्हें किसी अधिकारी की तबीयत खराब होने का बहाना देकर बाहर बुलाया गया और वहीं से गिरफ्तार कर लिया गया।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126