पुलिस द्वारा प्रताड़ित करने से छुब्ध युवती ने की आत्महत्या

पुलिस अधीक्षक को लिखित शिकायत देकर पिता ने लगाया आरोप

उरई (जालौन)। शहर कोतवाली के मुहल्ला रामनगर ईदगाह निवासी एक युवती ने पुलिस द्वारा प्रताड़ित करने से क्षुब्ध होकर घर के अंदर शनिवार की सुबह फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका के पिता ने मोबाइल चोरी के नाम पर प्रताड़ित करने वाले दरोगा पर आरोप लगाते हुए कोतवाली में लिखित तहरीर दी है। घटना की जानकारी मिलते ही बसपा जिलाध्यक्ष अपनी पार्टी के लोगों के साथ कोतवाली पहुंच पीड़ित पक्ष को न्याय दिलवाये जाने की बात कही।
शहर कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला रामनगर ईदगाह निवासी कल्लू अहिरवार पुत्र स्व. तुलसीराम अहिरवार ने कोतवाली पुलिस को लिखित तहरीर देते हुए बताया है कि प्रार्थी की पुत्री नीसू 21 वर्ष शुक्रवार को दिन में एक बजे अपना मोबाइल सुधरवाने जवाहरगंज स्थित चांद मोबाइल की दुकान पर गयी थी। जहां चार लड़के मिले और प्रार्थी की लड़की को परेशान करने लगे और लड़की की फोट़ो खींच कर परेशान करने लगे। इसी दौरान किसी ने फोन कोतवाली लगा दिया तो उप निरीक्षक योगेश पाठक और चार पुलिस वाले आये और प्रार्थी की लड़की को अपने साथ पकड़ ले गये। जिसे कोतवाली के कमरे में बंद कर दिया और किसी परिजन से मिलने नहीं दिया। मृतका के पिता का आरोप है कि उसकी पुत्री का मानसिक और शारीरक रूप से परेशान किया गया। मृतका के पिता का कहना है कि बड़ी आरजू-मिन्नत के बाद रात 10 बजे छोड़ा लड़की द्वारा पूरी घटना प्रार्थी को बताई गयी। पीड़ित कल्लू का कहना है कि आज शनिवार की सुबह वह शौचक्रिया के लिए गया था। इसी दौरान उसकी छोटी पुत्री रानी ने ऊपर वाले कमरे में जाकर देखा तो प्रार्थी की पुत्री फांसी लगा रही थी। जिसे प्रार्थी ने जीवित नीचे उतार कर उपचार के लिए जिला अस्पताल ला रहा था तभी उसकी रास्ते में मौत हो गयी।मृतका के पिता का कहना है उसकी पत्नी लोगन देवी ने देखा कि उसकी पुत्री को इतना परेशान किया गया। जिसकी बजह से उसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। मृतका के पिता का आरोप उक्त चार लड़के मुस्लिम समाज के थे और प्रार्थी अनुसूचित समाज का है। तथा एसआई योगेश पाठक द्वारा कोतवाली में भी परेशान किया गया। पीडित ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देते हुए कानूनी कार्यवाही की मांग की है। इस मौके पर बसपा जिलाध्यक्ष संजय गौतम, उदयवीर दोहरे, राजेश जाटव मुख्य सेक्टर प्रभारी बसपा, महेंद्र सोमई बसपा नेता, इं. शैलेंद्र शिरोमणि बसपा नेता सहित आदि लोग घटना को लेकर कोतवाली में मौजूद रहे।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126