पुलिस हिरासत में 19 साल के युवक की मौत, थानेदार सस्पेंड

उत्तर प्रदेश में रायबरेली के लालगंज कोतवाली में पुलिस हिरासत के दौरान एक आरोपी युवक की मौत होने के मामले को गंभीरता से लेते पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगाईं ने संबंधित थाना प्रभारी निरीक्षक हरिशंकर प्रजापति को निलंबित कर दिया।

पुलिस अधीक्षक स्वप्निल ममगई ने बताया कि लालगंज पुलिस मोटरसाइकिल चोर गिरोह को पकड़ने के लिए काम कर रही थी और करीब 10-11 मोटरसाइकिल बरामद हुई थी। इस मामले में चार आरोपियों के नाम मोहम्मद जैनुद्दीन, मोहम्मद अनस, सुमित यादव और अंकित यादव के नाम सामने आए थे। उनसे पूछताछ में 19 वर्षीय मोहित उर्फ मोनू का नाम भी सामने आया था और अब तक की जांच में मृतक मोनू की संलिप्तता पाई थी।

शनिवार रात मोनू की तबियत अचानक खराब होने लगी और उसने पेट दर्द की शिकायत की जिसके बाद उसे लोकल डॉक्टर को दिखाया गया। रविवार सुबह तबियत ज्यादा बिगड़ गई जिसके कारण जिला अस्पताल रेफर किया गया। जिला अस्पताल में उसे निमोनिया बुखार और ऑक्सीजन लेवल कम होने के लक्षण थे लेकिन शारिरिक रूप से मारपीट और चोट के लक्षण नही थे। लेकिन उसकी मौत रविवार 11 बजे हो गयी। उन्होंने बताया कि उसके परिजनों की ओर से सब इंस्पेक्टर अरविंद मौर्य और जेपी यादव के खिलाफ शिकायत की है।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126