पूर्व सांसद और डकैत ददुवा के भाई ने पार्टनरशिप के नाम हड़पे लाखों रुपये

बांदाः मिर्जापुर से समाजवादी पार्टी से सांसद रहे व डकैत ददुआ के छोटे भाई व कांग्रेस नेता बालकुमार पटेल पर कुछ लोगों ने पैसे के लेनदेन में धोखाधड़ी करने का आरोप लगाते हुए बांदा के थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. आरोप है कि बालकुमार पटेल ने बालू व्यवसाय में पार्टनरशिप के नाम पर उनसे 65 लाख रुपये ले लिए और अब वापस नहीं कर रहे हैं. पैसे मांगने पर धमकियां दे रहे हैं.
बालू खदान के पट्टे के नाम पर 65 लाख रुपये हड़पने का आरोप
बांदा शहर कोतवाली क्षेत्र के स्वराज कॉलोनी के रहने वाले ठेकेदार रमाकांत त्रिपाठी व उनके साथी ठेकेदार सत्येंद्र शुक्ला, रुद्रप्रकाश व योगेश पाण्डे ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता कर मिर्जापुर के पूर्व सांसद व डकैत ददुवा के भाई बालकुमार पटेल पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया. ठेकेदारों ने कहा कि बालकुमार पटेल ने नरैनी कोतवाली क्षेत्र में मानपुर बालू की खदान में पार्टनरशिप के नाम पर 17 दिसंबर 2017 से लेकर 28 मई 2018 के बीच 65 लाख रुपये उनसे लिए. बालकुमार पटेल के अलग-अलग बैंक खातों में 21 लाख रुपये आरटीजीएस के माध्यम से भेजें. वहीं 44 लाख रुपये उन्होंने नगद पार्टनरशिप के नाम पर बालकुमार को दिए थे.
अब फोन नहीं उठा रहे पूर्व सांसद
इसके बाद बाल कुमार पटेल बालू खदान चालू करने के लिए टालमटोल करते रहे. ठेकेदारों ने बताया कि बालू खदान कई महीनों तक जब चालू नहीं हुई तो 27 दिसंबर को आरटीआई के माध्यम से बालू खदान के पट्टे के संबंध में सूचना मांगी गई तब पता चला कि कोई भी पट्टा नहीं हुआ है. इसके बाद हम लोगों ने बालकुमार से अपना पैसा मांगा तो कई महीनों तक वे टालमटोल करते रहे. बालकुमार पटेल ने सितंबर 2020 में पैसा देने की बात कही थी लेकिन तब से वह अब फोन नहीं उठा रहे हैं. इसके बाद उनके खिलाफ अब धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया गया है.
बालकुमार पटेल पर धमकियां देने का भी आरोप
पीड़ित रमाकांत त्रिपाठी व उनके साथियों ने बताया ने बताया कि चित्रकूट जिले के रैपुरा थाना क्षेत्र के देवकली गांव के रहने वाले दस्यु सरगना ददुआ के भाई व मिर्जापुर से सांसद रहे बालकुमार पटेल से जब हम पैसा मांगते हैं तो वह हमें जानमाल के नुकसान की भी धमकियां दे रहे हैं. इसको लेकर हमने उच्चाधिकारियों से भी शिकायत की है.
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126