पॉलिटेक्निक में सीधे दाखिले के लिए अंतिम तिथि 4 नवंबर

लखनऊ: संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने बिना परीक्षा के परीक्षार्थियों को सीधे पॉलिटेक्निक में दाखिले का मौका दिया है. आपको बता दें कि यदि किसी अभ्यर्थी ने पॉलिटेक्निक की प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन किया है और किसी कारणवश परीक्षा में शामिल नहीं हो पाया हैं तो संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद बिना प्रवेश परीक्षा के अभ्यर्थी को पॉलिटेक्निक में सीधे दाखिला लेने का मौका देगा.

जिसके लिए परिषद ने 4 नवंबर तक की तारीख तय की है. पॉलिटेकनिक में सीधे प्रवेश के लिए अभ्यर्थियों को परिषद की वेबसाइट पर पंजीकरण करना होगा. जानकारी के मुताबिक काउंसलिंग पूरी होने के साथ ही करीब 50000 सरकारी और सहायता प्राप्त संस्थानों में दाखिले भी हो चुके हैं.

लेकिन, आवेदन करने वाले 1,50750 अभ्यर्थी परीक्षा से वंचित भी रह गए थे. जिसके लिए संयुक्त परीक्षा परिषद ने इनको सीधे प्रवेश का मौका दिया है. संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के सचिव एस के वैश्य ने बताया कि पांचवें चरण में चयनित अभ्यर्थी 4 नवंबर को 2:00 बजे तक फीस जमा कर दें नहीं तो प्रवेश निरस्त कर दिया जाएगा. वहीं सीधे प्रवेश लेने वाले भी 4 नवंबर तक अभ्यर्थी अपना पंजीकरण करा लें. 5 और 6 को चॉइस लॉक होगा और 7 को परिणाम भी घोषित कर दिया जाएगा. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि परीक्षार्थी प्रवेश से संबंधित जानकारी के लिए परिषद की वेबसाइट पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126