प्राइवेट क्लीनिकों पर एसडीएम ने मारा छापा, दिये कार्यवाही के आदेश

कदौरा। एसडीएम ने चिकित्सा अधीक्षक डाक्टर के साथ अचानक नगर के प्राइवेट क्लीनिकों व मेडिकल स्टोरों में छापा मारा। जिससे क्लीनिकों व मेडिकल स्टोर संचालको में हड$कम्प मच गया। एसडीएम ने सबसे पहले बस स्टैंड स्थित दो प्राइवेट क्लिनिक में पहुंच कर संचालको से इलाज किए गए मरीजो की सूची मांगी। मरीजो की सूची उपलब्ध न होने व वहां पर गंदगी मिलने पर संचालको को कड$ी फटकार लगा कर चिकित्सा अधीक्षक को कार्यवाही का आदेश दिया।
एसडीएम जयेन्द्र सिंह ने शनिवार को हमीरपुर चतेला तिराहे के समीप स्थित एक प्राइवेट क्लिनिक व मेडिकल स्टोर में छापा मारा। लेकिन एसडीएम के आने की भनक लगते ही क्लीनिक संचालक व मेडिकल संचालक भाग गए। जिस पर उन्होंने वहां मौजूद अन्य कर्मियों से क्लीनिक संचालक का नाम पूछा और रजिस्ट्रेशन दिखाने के लिए कहा। सन्तोष जनक उत्तर न मिलने पर उन्होंने कर्मियों को कड$ी फटकार लगाते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का उलंघन करने पर आधा दर्जन लोगों के चालान कर जुर्माना वसूला। वही क्लीनिक के बाहर बड$ी मात्रा में कचरे में इस्तेमाल की हुई सिरिंज मिलने पर क्लीनिक संचालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का आदेश थानाध्यक्ष को दिया। इसके बाद उन्होंने सीएचसी का निरीक्षण किया उन्होंने लेबर रूम, ऑपरेशन थियेटर, दवा कक्ष, उपस्थिति रजिस्टर सहित कोरोना महामारी की जांच केंद्र के बारे में चिकित्सा अधीक्षक डा.अशोक कुमार से बात की। जिस पर उन्होने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए सीएचसी में मरीजो की संख्या कम हुई है और प्राइवेट क्लीनिकों में मरीज जा रहे है। इस मौके पर डाक्टर प्रतिज्ञा प्रनामी, अश्वनी वर्मा, अखलेश कुमार, सहित बड$ी संख्या में स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126