प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने पति पर किया एसिड अटैक, हालत गम्भीर

बांदा: जिले के देहात कोतवाली इलाके में एक पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति पर ही तेजाब से हमला कर दिया और उसे तेजाब पिला दिया. इसके बाद उसकी पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर उसे गाड़ी में बैठाकर चित्रकूट जिले में एक सड़क के किनारे फेंक आई. गनीमत रही कि समय रहते वहां से गुजर रहे लोगों ने घायल को देख लिया और पुलिस को इसकी जानकारी दे दी. समय रहते युवक को अस्पताल में भर्ती कर दिया गया और उसकी जान बच गई. घायल की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है. घायल के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी पत्नी को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस उसके प्रेमी की तलाश कर रही है.
बता दें कि पूरा मामला देहात कोतवाली क्षेत्र के हथोड़ा गांव के पास का है. जहां बबेरू कोतवाली क्षेत्र के फफूंदी गांव के रहने वाले महेंद्र कुशवाहा पर उनकी ही पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर एसिड से हमला कर दिया. पत्नी ने उसे गाड़ी से ले जाकर चित्रकूट जिले में फेंक आई. सड़क किनारे घायलावस्था में पड़े महेंद्र को राहगीरों ने देख लिया और पुलिस को जानकारी दे दी. समय रहते उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से प्राथमिक उपचार करने के बाद शनिवार को महेंद्र को बांदा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. महेंद्र का बांदा जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है.
पीड़ित महेंद्र कुशवाहा के अनुसार गुरुवार को उसकी पत्नी उसे अपने साथ हथौड़ा गांव लेकर गई. जहां पर पत्नी ने यह बताया था कि आज बीमा का पैसा मिलना है. शाम को 6 बजे तक गांव के बाहर उसकी पत्नी उसे बैठाए रही. इस दौरान पीड़ित ने वहां से जाने का भी प्रयास किया, लेकिन पत्नी ने उसे रोक लिया. इसके बाद वह अचानक कुछ देर के लिए वहां से गायब हो गई. कुछ देर बार उसकी पत्नी प्रधान गुप्ता नाम के व्यक्ति के साथ वहां पहुंची और पीड़ित से मारपीट की. इसके बाद पीड़ित का पैर बांधकर प्रधान गुप्ता ने तेजाब पिलाने का प्रयास किया और तेजाब भी डाल दिया. तेजाब पड़ने के बाद पीड़ित बेसुध हो गया, जिसके बाद दोनों ने मिलकर उसे चित्रकूट में सड़क किनारे मरने के लिए छोड़ दिया. इस घटना का मुख्य कारण बीमा ही था. पीड़ित ने आशंका जताई है कि इन दोनों लोगों ने मेरा बीमा करा रखा था और मेरे मरने के बाद उस पैसे को यह पाना चाहते थे.
अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र प्रताप चौहान ने बताया कि डायल 112 जनपद चित्रकूट को यह जानकारी मिली कि रैपुरा थाना क्षेत्र के एक ढाबे के पास एक व्यक्ति घायल अवस्था में पड़ा हुआ है. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रामनगर में भर्ती कराया. इसके बाद पूछताछ में पता चला कि घायल व्यक्ति का नाम महेंद्र कुशवाहा है, जो बबेरू कोतवाली क्षेत्र के फफूंदी गांव का रहने वाला है. गुरुवार के दिन उसकी पत्नी उसे देहात कोतवाली क्षेत्र के हथौड़ा गांव लेकर गई थी. जहां पर उसकी पत्नी ने अपने प्रेमी प्रधान गुप्ता के साथ मिलकर उसके ऊपर तेजाब डाल दिया. इसके बाद उसे गाड़ी में बैठाकर चित्रकूट छोड़ आये. इस पूरे मामले में महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. साथ ही उसके प्रेमी की तलाश की जा रही है. शीघ्र ही उसकी भी गिरफ्तारी की जाएगी.
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126