बच्चों ने अधिकारियों को सुरक्षा बंधन बांधकर लिया मदद का भरोसा

चाइल्ड लाइन 1098 का अनूठा अभियान

उरई(जालौन)। बाल दिवस 14 नवम्बर तक चाइल्ड लाइन 1098 द्वारा चलाये जा रहे चाइल्ड लाइन से दोस्ती अभियान के क्रम में सोमवार को बच्चों ने प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के कार्यालय में जाकर उनसे भेंट की और उन्हें सुरक्षा बंधंन बांधे। चाइल्ड लाइन का यह अनूठा अभियान है जिसका उद्देश्य बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ाकर उन्हें आपात स्थिति के लिए अधिकारियों की मदद प्राप्त करने में सक्षम बनाना है। दोस्ती अभियान के तहत पूरे सप्ताह इससे जुड़े अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित कराये जा रहे हैं।

इस तारतम्य में आज चाइल्ड लाइन 1098 के कोर्डिनेटर शिवमंगल सिंह के सान्निध्य में लगभग 20 बच्चों ने अपर जिलाधिकारी प्रमिल कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार, जिला विकास अधिकारी मिथलेश सचान, राष्ट्रीय आजीविका मिशन के जिला उपायुक्त अशोक कुमार गुप्ता, नगर क्षेत्राधिकारी पुलिस संतोष कुमार, प्रभारी निरीक्षक उरई कोतवाली सुधाकर मिश्र के अलावा रेलवे सुरक्षा बल और राजकीय रेलवे पुलिस के अधिकारियों को उनके कार्यालय में पहुंचकर सुरक्षा बंधन बांधे। अधिकारियों ने बच्चों के प्रति गर्मजोशी भरी सदभावना दिखाकर उनका उत्साहवर्धन किया और वायदा किया कि कोई भी संकट महसूस होने पर वे उनसे संपर्क करेंगे तो उन्हें प्रभावी सहायता मिलेगी। इसके पहले रविवार को चाइल्ड लाइन से जुड़ी बच्चों की टीम में कांशीराम कालोनी में पतंग प्रतियोगिता कराई गई। कालोनी में रैली निकालकर बच्चों व अभिभावकों को चाइल्ड हेल्प लाइन नं0 1098, महिला हेल्प लाइन नं0 1090, मुख्यमंत्री हेल्प लाइन नं0 1076 व 181 आदि हेल्प लाइन नम्बरों के बारे में विस्तृत जानकारी देकर जागरूक किया। इन कार्यक्रमों में प्रतिभाग और मार्गदर्शन के लिए परमार्थ के निदेशक अनिल सिंह भी उपस्थित रहे। चाइल्ड लाइन की टीम के सदस्यों में प्रवीना यादव, दिनेश कुमार, शिवम सोनी, निर्मल, मयंक कुमार व प्रीती वर्मा आदि ने भी कार्यक्रमों में सहयोग किया।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126