बच्चों ने निकाली रैली, बोले अभी पढ़ने की उम्र है, बाल विवाह जुर्म है

एडीएम ने हरी झण्डी दिखाकर रैली की रवाना

उरई (जालौन)। चाइल्ड लाइन से दोस्ती सप्ताह के तहत को बच्चों की रैली निकाली गई। जिसे अपर जिलाधिकारी प्रमिल कुमार सिंह ने जिला विद्यालय निरीक्षक भगवत पटेल ने टाउन हाल मैदान से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
रैली में बच्चे अभी पढ़ने की उम्र है, बाल विवाह जुर्म है, बाल अपराध बंद करो बंद करो, अपराध नहीं सहेंगे आदि नारे गुंजाते जा रहे थे। रैली मुख्य बाजार में भ्रमण करती हुई कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंची जहां जिलाधिकारी ने रैली को संबोधित किया। जिलाधिकारी डा. मन्नान अख्तर ने इस अवसर पर कहा कि संकट ग्रस्त और लाचार बच्चों की मदद के लिए 1098 नम्बर योजना अभिनव प्रोजेक्ट है। यह केन्द्रीयकृत नम्बर है जिस पर फोन करने पर बच्चे को तत्काल प्रभावी मदद पहुंचायी जाती है और लगातार ऊपर से इसका फाॅलोअप लिया जाता है ताकि मदद में कोई शिथिलता न हो पाये। रैली का निर्देशन चाइल्ड लाइन के कोर्डिनेटर शिवमंगल सिंह ने किया। जिला पीटीआई और समाज सेवी डा. ममता स्वर्णकार, परिवीक्षा अधिकारी संध्या झां, संरक्षण अधिकारी जूली खातून, वरूण सिंह, शशि सोमेन्द्र सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के अनिल गुप्ता आदि भी रैली में शामिल रहे। चाइल्ड लाइन के कार्यकर्ताओं प्रवीना यादव, शिवम सोनी, मयंक कुमार, दिनेश कुमार, प्रीती वर्मा, निर्मल आदि ने भी रैली में योगदान किया। रैली के बाद कलेक्ट्रेट में रंगोली, पेटिंग एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126