बच्चों में विवाद मारपीट, एक की मौत

सीतापुर: एक मंदिर में कथा सुनने के दौरान परदा हटाने का छोटा सा विवाद मारपीट में बदल गया। एक बच्चे के सिर पर चोट आने से उसकी मौत हो गई। तंबौर कस्बे में बुधवार देर रात हुई घटना को लेकर आरोपी गिरफ्तार हुआ है। पुलिस का कहना है कि आरोपी नाबालिग है, इसलिए उस पर जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।
तंबौर कस्बा स्थित मंदिर में पूजा अर्चन के साथ कथा का आयोजन हुआ था। बुधवार रात मंदिर परिसर में मोहल्ले के कई बच्चे भी जमा थे। इसमें काजी टोला का शहवाग (15) पुत्र हजारी भी था। पड़ोस मोहल्ले का एक नाबालिग भी खड़ा हुआ था। बताते हैं कि एक बच्चे ने कथा मंचन के दौरान पर्दा उठाया तो दूसरे ने विरोध किया। इसी बात को लेकर दोनों के मध्य झगड़ा शुरु हो गया। लोगों की मानें तो दोनों के बीच मारपीट भी हुई। इसी के बाद शहवाग के सिर पर गंभीर चोटें आईं और वह तड़पने लगा। घटना को जान परिसर में अफरातफरी मच गई।
सूचना मिलने पर एसओ तंबौर अमित भदौरिया आ पहुंचे। घायल शहवाग को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज से पहले ही उसकी मौत हो गई। थानाध्यक्ष का कहना है कि दोनों बच्चों के मध्य धक्कामुक्की हुई थी, जिससे सड़क पर गिरने से शहवाग के सिर पर चोट आईं जिससे उसकी मौत हो गई। आरोपी भी नाबालिग है, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी के विरुद्ध जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत केस दर्ज करते हुए कार्रवाई की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर अन्य विधिक कार्रवाई भी हो रही है।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126