बीएसएनल नेटवर्क हुआ ठप्प…

जालौन। नगर व क्षेत्र में बीएसएनल नेटवर्क हुआ ठप्प। छात्र छात्राओं को पढ़ाई में हो रही परेशानी। जिसकी वजह से बीएसएनएल के उपभोक्ताओं के मोबाइल पूरी तरह से डिब्बा हो गए। कुल मिलाकर उपभोक्ता नेटवर्क न आने की वजह से किसी से भी बात नहीं कर सके और उन्हें मजबूरन निजी कंपनियों की सिम डालकर अपनी जरूरी बातें करने के लिये सहारा लेना पड़ रहा है। इसकी शिकायत बागवान सेवा समिति के अध्यक्ष समेत लोगो ने बीएसएनएल टावर के उच्चाधिकारियों से की।
नगर के बागवान सेवा समिति के अध्यक्ष अशफाक राइन, सुलेमान, ब्रजमोहन, रामपाल, मनोज, विपेंद्र समिति के लोगो ने उच्चाधिकारियों को शिकायती पत्र भेजते हुये बताया कि बीएसएनएल के उपभोक्ताओं ने कई बार महाप्रबंधक दूरसंचार निगम विभाग लखनऊ को पत्र भेजकर नगर की संचार सेवाएं दुरूस्त कराए जाने की मांग कर चुके हैं। लेकिन आज तक इस समस्या में कोई सुधार नहीं आया है। जिसकी वजह से सेवाएं जरूरत से ज्यादा प्रभावित हो रही हैं। आए दिन नेटवर्क न आने की शिकायतें उपभोक्ता करते हैं और जब नेटवर्क आते हैं तो कॉल करना किसी जंग जीतने के बराबर होता है। क्योंकि कई बार कॉल करने के बाद भी कॉल नहीं लगता और जब कॉल लग जाता है तो अधिकांश तौर पर कॉल ड्रॉप हो जाता है। इतना ही नही अब तो उन छात्र छात्राओं को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जो ऑनलाइन क्लास के लिये बीएसएनएल सेवा का उपयोग कर रहे है। ऐसी स्थिति में अब उन्हे अन्य प्राइवेट कंपनियों की सेवाएं लेने पर मजबूर होना पड़ रहा है।
नगर व क्षेत्र में कई प्राइवेट कंपनियां अपनी सेवाएं दे रही हैं। फिर भी इन कंपनियों की सेवाओं की शिकायतें उपभोक्ताओ द्वारा नहीं की जाती है। और यह प्राइवेट कंपनियां उपभोक्ताओं को बेहतर सेवाएं दे रही है। इससे स्पष्ट होता है कि बीएसएनएल नेटवर्क में खराबी होने का कारण अधिकारियों एवं कर्मचारियों की मिलीभगत प्रतीत होती है। उपभोक्ताओं का आरोप है कि बीएसएनएल अधिकारी प्राइवेट कंपनियों को ज्यादा फायदा पहुंचाने के लिए नेटवर्क को जानबूझकर प्रभावित करते हैं। जिससे सरकार को काफी क्षति हो रही है।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126