मंडलायुक्त ने ओ०डी०ए० समीक्षा बैठक में कई अहम प्रस्तावों को दी मंजूरी

7 लाख से होगा प्रमुख चौराहों का सुंदरीकरण
पांच यात्री प्रतीक्षालयों व ओ०डी०ए० में सौर ऊर्जा प्लांट को मिली मंजूरी

उरई(जालौन)। झाँसी मंडल के कमिश्नर सुभाष चन्द्र शर्मा की अध्यक्षता में उरई विकास प्राधिकरण उरई की 18 वीं बोर्ड बैठक कलेक्ट्रेट कक्ष में गुरुवार को आयोजित हुई। मण्डलायुक्त ने बोर्ड बैठक की बिन्दुवार समीक्षा की। जिसमे नगर के विकास के लिए कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। साथ ही उन्होंने कहा कि अधिकारी ऐसे कार्य कराए जो जनता के हित मे हो और विकास प्राधिकरण के लिए लाभकारी हों।
मंडलायुक्त ने समीक्षा बैठक के दौरान सर्व प्रथम 15 वीं बोर्ड बैठक की बिंदुवार समीक्षा की। जिसमें पारित प्रस्ताव के अनुसार प्राधिकरण कार्यालय भवन में विधुत व्यवस्था के लिये सौर ऊर्जा स्थापित किये जाने को लगभग 25 लाख व्यय निर्धारित किया गया। इस कार्य को सर्वसहमति से नेडा से कराये जाने का अनुमोदन प्रदान किया गया। वहीं प्राधिकरण कार्यालय कैम्पस में पार्किंग व अन्य विकास कार्य के लिए पांच लाख रुपए का अनुमोदन प्रदान किया गया। शहर में सात चौराहों के सुंदरीकरण के लिए लगभग दस लाख प्रति चौराहा सर्वसहमति से निर्णय लेते हुये अनुमोदन किया गया। जन उपयोगी कार्य के अन्तर्गत शहर के विभिन्न स्थलों पर यात्री प्रतीक्षालयों के निर्माण कार्य के लिए पांच स्थानों का चयन अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका उरई ने करते हुये प्राधिकरण को स्थल उपलब्ध कराने का प्रस्ताव दिया था। जिस पर प्राधिकरण द्वारा यह कार्य 3 लाख रुपए के अन्तर्गत कराये जाने का अनुमोदन प्रदान किया गया। वहीं शहर में बच्चों के खेलने व व्यायाम के लिए नगर क्षेत्र में पार्क विकसित किये जाने के लिए लगभग एक करोड के संबंध में सर्वसहमति से निर्णय लेते हुये प्रस्ताव बनाया गया था। जिस पर मण्डलायुक्त ने कहा कि प्रस्ताव कैसे प्राप्त हुआ इसकी जानकारी उपलब्ध कराये। उन्होंने कहा कि कोई कार्य करे तो उसकी उपयोगिता पहले देखकर उसी के अनुसार कार्य किये जाये। उन्होने इस प्रकार प्रत्येक बिन्दुआें को पढकर उसके संबंध में शासन के नियमानुसार कार्यवाही किये जाने की बात कही। इसके बर्फ उन्होने प्राधिकरण की 16वीं, 17वीं बैठक की बिन्दुवार समीक्षा की। उन्होने 18वीं बोर्ड बैठक के एेजण्डा बिन्दु के अनुसार समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होने सभी बिन्दुआें पर चर्चा की। बैठक में मंडलायुक्त ने कहा कि जो भी कार्य किये जाये वह शासन के नियम के अन्तर्गत किये जाये। उन्होने उपस्थित विकास प्राधिकरण के अधिकारियों से कहा कि विकास प्राधिकरण की आय बढने के लिए हर क्षेत्र में काम करना चाहिये जिससे अधिक से अधिक लाभ अर्जित किये जा सके। बैठक में जिलाधिकारी डॉ मन्नान अख्तर, नगर मजिस्ट्रेट हरिशंकर लाल शुक्ला, संयुक्त नियोजक झांसी प्रतिनिधि मुख्य नगर व ग्राम नियोजन विभाग लखनऊ एनके पुष्करणा, वरिष्ठ कोषाधिकारी व मुख्य लेखाधिकारी उरई विकास प्राधिकरण आशुतोष चतुर्वेदी, संयुक्त निदेशक कोषागार झांसी प्रभारी महेश पाण्डेय, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका उरई संजय कुमार, बृजभुषण सिंह मून्नु नामित सदस्य, अनिल यादव नामित सदस्य मौजूद रहे।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126