महाराष्ट्र के बाद मध्यप्रदेश में गिरी दो मंजिला इमारत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मध्य प्रदेश के देवास में एक भीषण हादसा हुआ है, जहां एक दो मंजिला इमारत गिर गई है. देवास में लाल गेट इलाके के पास मंगलवार को एक दो मंजिला इमारत गिरी गई. अब तक यहां से 6 लोगों को बचाया गया और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. मौके पर राहत और बचाव अभियान जारी है. इमारत के मलबे में कई लोगों के दबें होने की आंशका है. बता दें कि सोमवार को महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक पांच मंजिला इमारत गिर गई थी.

इससे पहले महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में सोमवार की शाम को पांच मंजिला इमारत गिर गई थी. इसके बाद राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया जो अभी तक जारी है. घटनास्थल पर एनडीआरएफ की तीन टीमें लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं. अब तक 60 लोगों को बचाया जा चुका है, जबकि कई लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका जताई गई है. गंभीर रूप से घायलों को इलाज के लिए मुंबई भेजा गया है. हादसे में 10 लोगों की मौत की खबर है.

बता दें कि रायगढ़ में पांच मंजिला इमारत ढहने के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान एक बच्चे को सुरक्षित बचाने में कामयाबी मिली. इमारत के ढहने के बाद एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है. इसी बीच एक चार साल के बच्चे को टीम ने सुरक्षित बचा लिया और इलाज के लिए अस्पताल भेजा. रायगढ़ के जिला सूचना केंद्र ने ट्वीट करके घटना की जानकारी दी. यह भी बताया गया कि मलबे से निकाला गया बच्चा ठीक है.

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126