महिला अस्पताल में घूस लेते हुए कर्मचारी का वीडियो वायरल

हरदोई: जिला महिला अस्पताल अपनी लापरवाहियों के चलते हमेशा सुर्खियों में रहता है. मंगलवार एक बार फिर यहां घूसखोरी का एक मामला संज्ञान में आया है. इलाज के लिए एडमिट किये जाने के नाम पर कर्मचारी द्वारा गरीब मरीजों व उनके तीमारदारों से घूस लिया जा रहा है. किसी ने इस रिश्वतखोर कर्मचारी का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिसके बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया है. फिलहाल जिम्मेदारों ने मामले की जांच करवा कर संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की बात कही है.

हरदोई जिला महिला चिकित्सालय में रिश्वतखोरी के तमाम मामले पूर्व में भी संज्ञान में आ चुके हैं. अधिकारियों की नाक के नीचे यहां कर्मचारी घूसखोरी के मामलों को अंजाम देते हैं. वहीं अधिकारीयों को इस बात की भनक तक नहीं लग पाती. कभी लेबर रूम में डिलीवरी के नाम पर तो कभी महिला मरीजों को भर्ती करने व उनका इलाज करने के नाम पर यहां खुलेआम रिश्वत लेना अब आम हो गया है.

पूर्व में कई मर्तबा ऐसे रिश्वतखोर कर्मचारियों के ऊपर यहां कार्रवाई भी की जा चुकी है, लेकिन घूसखोरी का ये दीमक महिला अस्पताल से अब जाने का नाम नहीं ले रहा है. यहां एक और ताजा मामला फिर संज्ञान में आया है, जिसमें अस्पताल में एक कर्मचारी पहले एक महिला से रिश्वत लेता नजर आ रहा है. उसके तुरंत बाद एक अन्य युवक भी इस घूसखोर बाबू को पैसे दे रहा है. ऐसे में सरकार द्वारा गरीबों को नि:शुल्क इलाज मुहैया करवाने के सभी दावे खोखले साबित हो रहे हैं.
जिला महिला अस्पताल के कर्मचारी द्वारा इलाज के नाम पर पैसे लिए जाने का मामला संज्ञान में आया है. इसकी जांच करवाई जा रही है. जांच होते ही जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर जिम्मेदार कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126