मासूम की हत्या पर सीएम योगी सख्त, दो आरोपी गिरफ्तार

कानपुरः जिले में इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना घटी है. दिवाली के दिन घाटमपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत भदरस गांव में सात वर्षीय बच्ची का शव क्षत-विक्षत हालात में काली मंदिर के पास मिला है. बच्ची की नृशंस हत्या के बाद ग्रामीणों ने आक्रोश जताया. ग्रामीणों का आरोप है कि बच्ची का अपहरण करने के बाद तंत्र-मंत्र के चलते हत्या कर दी गई. मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.
सीएम योगी ने लिया संज्ञान
सीएम योगी ने मामले का संज्ञान लेते हुए कहा कि “कानपुर नगर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के अपराधी किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं, उन्हें पांच लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है” सीएम योगी ने कहा कि “इस मामले की फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कराकर अपराधियों को अति शीघ्र सजा दिलाई जाएगी.” वहीं उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने घटना को संज्ञान लेते हुए ट्वीट कर आराेपियों को कठोर से कठोर सजा दिलाने की बात कही है.
जिले के घाटमपुर थाना क्षेत्र के भदरस गांव में करन कुमार अपने परिवार के साथ रहते हैं. दिवाली के दिन शनिवार देर शाम करन की सात वर्षीय मासूम श्रेया किसी काम से दुकान गयी थी. श्रेया काफी देर बाद भी जब घर नहीं लौटी तो परिजनों ने खोजबीन शुरू कर दी. देर रात तक परिजन खोजते रहे लेकिन बच्ची का कुछ पता नहीं चला.
काली मंदिर के पास मिला क्षत-विक्षत मासूम का शव
रविवार की सुबह खेतो में जाते वक्त ग्रामीणों की नजर काली मंदिर के पास खून और चप्पल पड़ी. ग्रामीणों ने मौके पर जाकर देखा तो भौचक्के रह गये. मंदिर के पास क्षत-विक्षत हालत में बच्ची का शव पड़ा था. बच्ची की बेरहमी से हत्या की गयी थी और उसके शरीर के अंदरूनी अंग तक गायब थे. जिसने भी यह दृश्य देखा दंग रह गया और आक्रोशित हो उठा. घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया.
बच्ची के शरीर से अंदरुनी अंग गायब
सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाया और उन्हें अशस्वत किया. इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया. पुलिस ने डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम की मदद से आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है. ग्रामीणों का आरोप है कि बच्ची के शरीर से कई अंदरूनी अंग भी गायब हैं. इससे यह बात साफ हो गई है कि यह हत्या तंत्र-मंत्र के चलते की गई है. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले में गंभीरता से जांच करने में जुट गई है. दो आरोपियों का गिरफ्तार कर लिया गया है.
दोनों आरोपी गांव के ही रहने वाले हैं और चित्र दिलाने के बहाने बच्ची को बाहर ले गए थे. दोनों ने बच्ची के साथ गलत काम करने का प्रयास भी किया है. पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया है कि दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126