मुस्लिम समाज के लोगों ने बकरीद के त्योहार पर व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने की मांग उठाई

जिलाधिकारी को सौपा 9 सूत्रीय मांगपत्र

उरई(जालौन)। ईदगाह रामनगर उरई के अध्यक्ष मुहम्मद अयूब अंसारी ने मुस्लिम समाज के लोगों के साथ मिलकर जिलाधिकारी को 9 सूत्रीय ज्ञापन देते हुए बकरीद के त्यौहार पर व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने की मांग उठाई।
जिलाधिकारी को सौपे ज्ञापन में बताया कि ईदुलजुहा का पर्व 31 जुलाई या 01 अगस्त को सम्पन्न होगा तथा यह त्यौहार तीन दिनों तक चलेगा। इस त्योहार में मुस्लिम भाई अपने मजहब की रीत रिवाज के मुताबिक यानि साहिबे निसाब हजरात बकरा, भैस, पड़ा आदि की कुर्वानी कराते है। उन्होंने कहा कि सरकार की गाइड लाइन के मुताबिक मस्जिदों को पंच वक्त व जुमा की नमाज सोशल डिस्टेंसिंग के साथ अदा करने की अनुमति दी जाये। इसी तरह ईदुलजुहा एवं जिन मस्जिदों में ईदुलजुहा की नमाज होती है उनमें सोशल डिस्टेंसिंग के साथ नमाज अदा करने की इजाजत दी जाये। ताकि अधिक से अधिक मुस्लिम भाई उक्त पर्व पर ईदगाह व मस्जिदों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ नमाज अदा कर सके। तथा प्रशासन के द्वारा सभी प्रकार के बाजार खुलवाये जा रहे है। उसी तरह से ईदुलजुहा के पर्व को दृष्टिगत रखते हुए जानवरों की खरीद फरोख्त हेतु मवेशी बाजार भी खुलवाये जाये तथा साफ सफाई की व्यवस्थाओं को ध्यान में रखा जाये तथा मस्जिदों पर पानी के टैंकर रखवाये जाये। इसके साथ ही अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करवाये जाने की मांग जिला प्रशासन से की गयी है। इस मौके पर मुहम्मद शरिम सहित आदि मुस्लिम नेता मौजूद रहे।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126