यूपी पुलिस में 9400 सब इंस्पेक्टरों की होगी भर्ती

लखनऊ: यूपी पुलिस में जल्द ही 9400 पुलिस उप निरीक्षकों की भर्ती होगी. इसके लिए पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड जनवरी में परीक्षा आयोजित कराने की तैयारी कर रहा है. बोर्ड ने इसके लिए शासन को एक पत्र भी भेजा है. जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश शासन की अनुमति मिलने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी.
अनुमति हासिल होने के बाद अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए जाएंगे. आवेदन हासिल होने और उनका परीक्षण करने में तकरीबन एक माह का समय लगेगा. इसके बाद ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की जाएगी. सब इंस्पेक्टरों की भर्ती की परीक्षा जनवरी माह के पहले हफ्ते में कराने की कोशिश की जा रही है.
इन पदों पर होगी भर्ती
बता दें कि, भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि इसके अलावा उप निरीक्षक (मिनिस्टीरियल) के लगभग तीन हजार पदों पर और जेल वार्डन व फायर मैन के भी तीन हजार से अधिक पदों पर भर्ती की जा रही है. इसमें घुड़सवार पुलिस के पद भी शामिल हैं. इन सभी पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शीघ्र पूरी की जाएगी. युवाओं को इस भर्ती के लिए तैयारी शुरू कर देनी चाहिए.
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126