यूपी में खुला देश का पहला पुलिस कैफे

पुलिसकर्मियों को हेल्दी फूड के साथ मिलेंगी ये सुविधाएं

लखनऊ : कोरान संकट में जो देशवासियों के लिए माहामारी के सामने ढाल बन कर खड़े हैं कोरोना वारियर्स. इन वारियर्स में देश के तामाम पुलिसकर्मी भी शामिल हैं, जो कोरोना काल में 24 घंटे भी ड्यूटी पर तैनात रह कर अपना फर्ज निभा रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में पुलिसकर्मियों के लिए स्पेशल कैफे खोला गया है जिसे ‘पुलिस कैफे’ का नाम दिया गया है.

Image

इस कैफे की शुरुआत मुजफ्फरनगर SSP अभिषेक यादव ने पुलिसकर्मियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए की है. इसकी जानकारी खुद मुजफ्फरनगर पुलिस ने अपने ट्वीटर अकांउट से दी. बता दें कि इस कैफे को खोलने का मकसद पुलिसकर्मियों को हेल्दी फूड उपलब्ध कराना है. गौरतलब है कि लम्बी ड्यूटी के कारण पुलिसकर्मि समय पर खाना नहीं खा पाते हैं और कई बार तो जंक फूड से काम चलाना पड़ता है इसको ध्यान में रखते हुए पुलिस कैफे और फिटनेस सेंटर बनाया गया है.

बता दें कि मुजफ्फरनगर के पुलिस लाइन में दिल्ली की एक संस्था के साथ मिलकर देश का पहला पुलिस कैफे शुक्रवार से शुरू किया गया। एसएसपी ने बताया कि पुलिस कैफे में न केवल सुबह का नाश्ता और लंच-डिनर की सुविधा मिलेगी, बल्कि ड्यूटी पर मौजूद पुलिसकर्मियों को नाश्ता-खाने का ऑर्डर करने पर उसे ड्यूटी स्थल पर ही डिलीवरी की भी सुविधा प्रदान की जाएगी. बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से एक दिन में अब तक की सर्वाधिक 63 मौतों के साथ शुक्रवार को मृतकों का आंकड़ा 1981 पहुंच गया. राज्य में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 4404 नये मामले सामने आये. इस प्रकार प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 1, 13, 378 मामले हैं.

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126