यूपी में ‘लव जिहाद’ के मामलों पर सीएम योगी सख्त

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ‘लव जिहाद ‘ के बढ़ते मामले को गंभीरता से लेते हुए सख्त तेवर दिखाए हैं. उन्होंने लव जिहाद के मामले में जिरो टॉलरेंस की बात कही है. सीएम योगी ने अधिकारियों को ऐसी घटनाएं रोकने के लिए कार्ययोजना बनाने और सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया.

सीएम योगी ने सख्त कार्रवाई का दिया आदेश

सीएम योगी ने प्रदेश में महिलाओं के साथ हो रहे उत्पीड़न की घटनाओं पर नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि पहचान छिपाकर बहलाने-फुसलाने या ब्लैकमेल करके धर्मांतरण कराने की कोशिशों पर सख्त कार्रवाई की जाए. महिलाओं के साथ किसी भी तरह की हिंसा को उन्होंने बर्दाश्त के बाहर बताया.

धोखे से प्रेमजाल में फंसाने व शादी कर उन्हें प्रताडित करने के मामला पर मजबूत कार्ययोजना बनाने का निर्देश

गृह एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को आदेश देते हुए सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं से पहचान छुपाकर उन्हें धोखे से प्रेमजाल में फंसाने व शादी कर उन्हें प्रताडित करने का मामला जानकारी में आते ही उसपर सक्रिय हों. उन्होंने ऐसे मामलों में पुलिस की ओर से फौरन कार्रवाई का उन्होंने आदेश दिया. सीएम ने कहा कि ऐसे मामले मजबूती के साथ रोके जा सकें, इसे लेकर एक मजबूत कार्ययोजना बनाएं.ताकि अपराधी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सके.

सूबे में लगातार लव जिहाद की घटनाएं सामने आई हैं

दरअसल सूबे में लगातार ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जिन्हें लव जिहाद से जोड़कर देखा जा रहा है. हाल ही में कानपुर में लव जिहाद के पांच मामले सामने आए थे. जिन्हें लेकर वहां विरोध प्रदर्शन भी हुए.वहीं कानपुर, लखीमपुर और मेरठ में भी लगातार ऐसे मामले पिछले कुछ दिनों से सामने आए हैं जिन्हें लव जिहाद से जोड़कर देखा जा रहा है.बता दें कि कानपुर की एक पीड़िता का विडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था.

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126