यूरिया खाद की किल्लत को लेकर कांग्रेसियों ने कलेक्ट्रेट गेट पर दिया धरना

राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन सौपा प्रशासन को

उरई (जालौन)। प्रदेश में किसानों को हो रही यूरिया खाद की किल्लत को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के निर्देश पर जिला एवं शहर कांग्रेस कमेटी के संयुक्त तत्वावधान में कलेक्ट्रेट गेट के बाहर धरना-प्रदर्शन कर यूरिया खाद की किल्लत को दूर करने की मांग ज्ञापन के माध्यम से उठाई है। जिससे किसानों को खाद-बीज के लिए परेशान न होना पड़े।
धरना प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं का कहना है कि उत्तरप्रदेश में यूरिया की भारी किल्लत हो रही है । यह स्थिति उस वक्त पैदा हुई है जब धान के लिए यूरिया की सर्वाधिक आवश्यकता है। अगर धान की फसल के लिए जल्द यूरिया नही मिली तो इससे धान की फसल पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ना निश्चित है।सहकारी समितियों में यूरिया की कमी के कारण इसकी कालाबाजारी होने लगी है। यूरिया खाद की कमी के कारण किसानों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे समय में सरकार को सहकारी समितियों एवं खुले बाजार में भरपूर मात्रा में यूरिया उपलब्ध करानी चाहिए। उन्होंने कहा खाद न मिलने से किसान तबाह हो रहा है तथा बाजार में यूरिया खाद की काला बाजारी की जा रही है। धरना प्रर्दशन में दो दर्जन के लगभग कार्यकर्ता मौजूद रहे। धरना प्रदर्शन के उपरांत कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन प्रशासन को भेंट किया।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126