रानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर किले को सजाने की मांग

झांसी: उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के बैनर तले व्यापारियों और शहरवासियों ने सोमवार को जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर रानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर झांसी किले पर लाइटिंग करने की मांग की. झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की जयंती हर साल 19 नवम्बर को मनाई जाती है.
जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन
जिलाधिकारी के नाम ज्ञापन में कहा गया है कि रानी की जयंती झांसी के साथ-साथ पूरे बुंदेलखंड, प्रदेश एवं देश-विदेश में मनाई जाती है. दीपांजलि के माध्यम से झांसी में प्रत्येक चौराहे, दुकान और बिल्डिंग के लोग अपने घर में दीपक जलाकर रानी झांसी को श्रद्धांजलि देते हैं.
अंधेरे में डूबा रहता है किला
ज्ञापन में कहा गया है कि जिनके नाम से पूरे विश्व में झांसी की पहचान है, उनका किला 19 नवंबर को अंधकार में डूबा रहता है. झांसी के किले में 15 अगस्त और 26 जनवरी के दिन जिला प्रशासन भव्य तरीके से लाइटिंग करता है. ठीक उसी तर्ज पर भव्य लाइटिंग कराने की मांग की गई है.
व्यापार मंडल ने डीएम से की मांग
उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय पटवारी ने कहा कि हम चाहते हैं कि रानी लक्ष्मीबाई की जयंती इस तरह मनाई जाए कि पूरी दुनिया में सन्देश जाए. पूरा शहर सजता है, लेकिन किला अंधेरे में डूबा रहता है. हमारी मांग है कि 19 नवम्बर को झांसी की रानी के किले को प्रकाशित किया जाए और वीरता के गीत बजाए जाएं.
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126