रेलवे किनारे पत्रकार का मिला शव, महिला दरोगा पर हत्या का मुकदमा

उन्नाव: एक युवक का शव गुरुवार को रेलवे ट्रैक किनारे पड़ा मिला। ट्रैक पर ही उसके दोनों मोबाइल भी क्षतिग्रस्त मिले। घटना की सूचना पर पहुंचे एएसपी व सदर कोतवाली प्रभारी ने जांच पड़ताल की। इकलौते बेटे की मौत से परिजन बेहाल हो गए। युवक लखनऊ स्थित एक न्यूज एजेंसी में कार्यरत था। परिजनों ने पुलिस पर हत्या का आरोप लगाया है। एबीनगर मोहल्ला निवासी सूरज पांडेय के परिजनों ने बताया कि गुरुवार सुबह आठ बजे वह घर से निकला था।
कुछ देर बाद ही उसके दोनों मोबाइल स्विच ऑफ हो गए। दो घंटे तक पता न चलने पर खोजबीन शुरू की और पुलिस को सूचना दी। पुलिस भी तलाश में जुटी। दोपहर बाद करोवन मोड़ रेलवे क्रॉसिंग पर शराब मिल के पास ट्रैक पर क्षतविक्षत शव मिला। सूचना पर सदर कोतवाली प्रभारी दिनेश चंद्र मिश्रा मौके पर पहुंचे और अधिकारियों को सूचना दी। इस पर एएसपी विनोद कुमार पांडेय ने भी मौका मुआयना किया। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने एसआई सुनीता चौरसिया, उसके चालक अमर सिंह और अन्य अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है।
महिला दरोगा पर हत्या का आरोप
परिजनों ने एएसपी को बताया कि मृतक सूरज की पत्रकारिता के दौरान उप निरीक्षक सुनीता चौरसिया के साथ मित्रता हो गई थी। सुनीता कई बार उनके घर भी आ चुकी हैं। परिजनों ने तहरीर में बताया है कि सूरज की बुधवार रात एक सिपाही से कहासुनी हुई थी। बताया जा रहा है कि सिपाही ने पत्रकार को एक मामले में देख लेने की धमकी भी दे डाली थी। इसके बाद से वह तनाव में था। सूरज ने यह बात परिजनों को भी बताई थी। घटनास्थल पर पहुंचे मौसेरे भाई ने एएसपी को इसकी जानकारी दी।
मोबाइल की कॉल डिटेल खोलेगी राज
सूरज के दोनों मोबाइल को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। परिजनों ने पुलिस कर्मी पर आत्महत्या को उकसाने का आरोप लगाया है। एएसपी ने बताया कि हर बिंदु पर जांच की जाएगी।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126