शारीरिक संबंध बनाने से इनकार करने पर प्रेमी ने ही की थी युवती की हत्या, मुठभेड़ में पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

बस्ती: प्रदेश के बस्ती जिले में बीते दिनों एक युवती की लाश मिलने से हड़कम्प मच गया था। पुलिस इस मामले में सक्रियता दिखाते हुए आरोपी की तलाश कर रही थी। इस दौरान फरार आरोपी को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी शख्स का युवती से पिछले कई महीनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। शारीरिक संबंध बनाने से इनकार करने पर प्रेमी ने प्रेमिका की हत्या कर दी।
क्या है पूरा मामला
बस्ती के कलवारी गांव की रहने वाली युवती के गांव में आरोपी प्रेमी भालचंद का ननिहाल है। यहां भालचंद का आना-जाना लगा रहता था। इसी दौरान युवती और भालचंद के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। 10 नवम्बर की शाम को भालचंद प्रेमिका से मिलने गया, जहां दोनों रात साढ़े आठ बजे तक साथ रहे। एसपी हेमराज मीणा ने बताया कि उस दौरान दोनों के बीच शारीरिक संबंध बनाने को लेकर तकरार हुई और गुस्से में आकर भालचंद ने युवती का गला घोंटकर मार डाला।

उधर, रविवार की दोपहर मृतिका के गांव से 70 मीटर दूर एक खेत के पास दुर्गंध आने पर गांववालों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिसकर्मी जब मौके पर पहुंचे तो खेत में पुआल के नीचे युवती का शव दिखाई दिया। जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि नहीं
उधर एसपी ने बताया कि मृतक युवती का पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गया है, जिसमें इंटरनल इंजरी और रेप की पुष्टि नहीं हुई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गला घोंटकर हत्या करने की बात सामने आई है। उधर इस मामले का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस की तीन टीमें बनाई गई थी। आरोपी के गिरफ्तारी के लिए पुलिस संदिग्ध शख्स पर भी अपनी निगाह बनाई हुई थी। इस दौरान सोमवार की सुबह एसओजी टीम ने संदिग्ध अवस्था में जा रहे एक शख्स को रोकने का प्रयास किया तो वह भागने लगा। इसके बाद टीम ने फायरिंग की जिससे भाग रहे शख्स के घुटने में गोली लग गई।

पुलिस ने घेराबंदी करते हुए शख्स को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार शख्स की पहचान भालचंद के रूप में हुई, जिसकी पुलिस तलाश कर रही थी। हिरासत में युवक ने मर्डर करने की बात को स्वीकार किया। इसके साथ ही युवती के दोनों मोबाइल को मनोरमा नदी में फेंकने की बात भी कही। एसपी हेमराज मीणा ने बताया कि आरोपी को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया है, आगे की कार्यवाही की जा रही है। इस मामले में कलवारी दरोगा और हलका पुलिस को कार्य में लापरवाही बरतने के लिए निलंबित भी किया जा चुका है।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126