शुद्ध देसी घी में बन रहे 1.11 लाख बेसन के लड्डू

अयोध्या के सभी मठ-मंदिरों समेत देश के प्रमुख तीर्थ स्थलों को भेजा जाएगा राम प्रसाद
देवराहा बाबा संस्थान के कारीगर लड्डूओं को तैयार करने में जुटे
खास लोगों को प्रसाद के साथ अयोध्या से जुड़ी किताबें और अन्य वस्तु भेंट होंगे

अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास और भूमि पूजन की तैयारी जोरों पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को भगवान की राम जन्मभूमि पर मंदिर की नींव रखेंगे। तीन अगस्त से ही अयोध्या में कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे। इस अनुष्ठान में शुद्ध घी में बने बेसन के लड्डू प्रसाद के रूप में लोगों को बांटे जाएंगे। इसके लिए 1.11 लाख लड्डू बनाए जा रहे हैं लड्डू वितरण का कार्य देवराहा बाबा संस्था के द्वारा किया जा रहा हैं। चार अगस्त तक यह लड्डू बनकर तैयार हो जाएंगे।

मठ-मंदिर और मौजूद लोगों को मिलेगा लड्डू

5 अगस्त को विधि-विधान पूर्वक वैदिक विद्वानों के माध्यम से पूजा अर्चना कर राम मंदिर की आधारशिला रखी जाएगी। इस दौरान विंध्याचल के विशेष कारीगरों द्वारा तैयार किया जाए लड्डू श्री राम लला को भोग लगाया जाएगा। जिसका प्रसाद राम जन्मभूमि परिसर में मौजूद लोगों के साथ पूरी अयोध्या व देश के सभी तीर्थ स्थलों के राम भक्तों तक पहुंचाया जाएगा। विंध्याचल से आए विनोद कुमार ने बताया कि करीब 15 कारीगरों के माध्यम से एक लाख 11 हजार देशी घी का लड्डू तैयार किया जा रहा है। जिसे अयोध्या ही नहीं देश के सभी तीर्थ स्थल तक रामलला के इस प्रसाद को पहुंचाया जाएगा।

तीन तरह के डिब्बे व एक विशेष तरह थैला भी दिया जाएगा

देवरहा बाबा संस्थान के संत तुषार दास बताते हैं तीन तरह के स्टील के डिब्बों में लड्डू को रखा जा रहा है। तीन, पांच और 11 लड्डू वाले डिब्बे तैयार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एक विशेष थैला भी है जो कुछ खास लोगों को दिया जाएगा। जिसमें प्रसाद और अयोध्या से जुड़ी किताब भी व अन्य वस्तु रहेगी।