ग्राम टीमरो में ठेकेदार धड़ल्ले से कर रहे हैं मिट्टी का अवैध खनन
जानकारी मिलने पर एसडीएम सत्येंद्र सिंह ने कहा कल मौके पर जाकर वह जांच करेंगे
उरई(जालौन): कोतवाली क्षेत्र के ग्राम टीमरो में लंबे समय से मिट्टी का अवैध खनन हो रहा है लेकिन दबंग ठेकेदार के सामने किसी की बोलने की हिम्मत नहीं पड़ रही है इस मामले में जब 2 किसानों ग्राम कुसमीलिया निवासी जगवान और हरी शंकर ने दबंग ठेकेदार से उनके खेत से मिट्टी का अवैध खनन कर रहा है उन्होंने बताया कि कि जो साडे 3 बीघा खेत में जबरिया मिट्टी का अवैध खनन हो रहा है उसमें कुछ जमीन हमारी भी है लेकिन ठेकेदार अपनी दबंगई में अवैध खनन करा रहा है और किसी की नहीं सुनता है और उसने पुलिस और प्रशासन में अपनी पहुंच होने की धमकी भी हम गरीब किसानों को दी है। इस संबंध में जब संबंधित चौकी प्रभारी सब इंस्पेक्टर हरिकिशन से संवाददाता ने बात की तो उन्होंने कहा जहां पर अवैध खनन हो रहा है उसमे लगभग 25 हिस्सेदार हैं लेकिन जगवान सिंह और हरी शंकर सिंह से ठेकेदार ने सहमति नहीं ली है इसकी शिकायत जब उन्हें मिली तो उन्होंने तत्काल प्रभाव से मिट्टी के अवैध खनन का काम रुकवा दिया है लेकिन संवाददाता आज जब मौके पर पहुंचे तो वहां ठेकेदार धड़ल्ले से उसी खेत में मिट्टी का अवैध खनन करा रहा था ग्राम टीमरो में ही समय बवाल हो गया जब ग्राम पंचायत की जमीन पर अवैध खनन करा रहे दबंग ठेकेदार के खिलाफ उस गांव के हरिजन गोलबंद हो गए उन्होंने कहा कि यह हमारी ग्राम समाज की जगह है और इसके पास हमारी हरिजन बस्ती बनी हुई है हम अपने घर के पास मिट्टी का अवैध खनन नहीं होने देंगे इस संबंध में जब उपजिलाधिकारी उरई सत्येंद्र सिंह से संवाददाता ने बात की तो उन्होंने बताया कि यह प्रकरण मेरे संज्ञान में अभी तक नहीं है मैं कल स्टाफ लेकर घटनास्थल पर जाऊंगा तथा गैर कानूनी काम करने वालों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्यवाही करुगा।
धोखाधड़ी कर होटल पर कब्जे का आरोप 
उरई(जालौन): नगर के मुहल्ला गणेश गंज निवासी युवक ने चार लोगों पर धोखाधड़ी कर होटल पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने  मामला दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू की है। कोतवाली क्षेत्र के मुहल्ला गणेश गंज निवासी जितेंद्र कुमार पुत्र सुरेश चंद्र ने पुलिस को बताया कि नगर के कोंच बस स्टैंड निवासी सौरभ त्रिपाठी पुत्र सत्यनारायण सिंह ने उसके होटल मनोकमल के फर्जी दस्तावेज बनाकर उसपर कब्जा कर लिया है। जिसका उसने विरोध उसके साथ गली गलौच करते हुए जान से मारने की धमकी दी। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है।
अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पराली जलाने के मामले दर्ज 
उरई(जालौन):खेतों में फसल के अवशेष जलाने को लेकर जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में लेखपालों ने किसानों के विरुद्ध तहरीर देकर मामले दर्ज कराये हैं। जिनमे लेखपाल विभा ने उदयभान पुत्र बाल किशन निवासी अकोढ़ी थाना आटा, लेखपाल संदीप ने सुनीता देवी पत्नी प्रमोद कुमार निवासी सुभाष नगर थाना रामपुरा, लेखपाल अनूप कुमार ने भूरी पत्नी रोशन लाल निवासी बबीना थाना कदौरा समेत तीन लोगों पर खेत में अवशेष जलाने का मामला दर्ज कराया है।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126