महिला ने फांसी लगाकर दी जान
उरई(जालौन)।
थाना डकोर के अंतर्गत ग्राम ऐरी में गुरुवार की शाम महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।जानकारी मिलने पर डकोर कोतवाल आर के सिंह अपने हमराहियों के साथ मौके पर पहुँचे।शव का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम ऐरी निवासी वीरबती पति देवनारायण पाल उम्र 26 वर्ष ने गुरुवार की शाम को अपने ही घर मे कमरे में रस्सी के फंदे से लटककर अपनी जान दे दी ।परिजनों ने बताया कि पति देवनारायण मजदूरी का काम करता है जो कि सुबह ही मजदूरी के घर से निकल गया था घर मे कोई नही था । मृतक महिला का 3 वर्ष का लड़का हैं ।जानकारी मिलने पर डकोर कोतवाल मौके पर पहुँचकर शव को फंदे से नीचे उतारकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया।
आधा दर्जन वेंडरों को पकड़ा
उरई(जालौन)।त्योहारों पर ट्रेनों में वेंडरों की संख्या बढऩे लगी है। झांसी और पुखरायां जैसे स्टेशनों से ट्रेनों में वेंडर चढ़कर खानपान की सामग्री ट्रेनों में बेच रहे हैं। इसकी शिकायतें भी आरपीएफ कमांडेंट जैतिन बी राज के पास भी पहुंच रही थी। इस पर कमांडेंट ने झांसी में तैनात आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक अजीत कुमार तिवारी के नेतृत्व में एक टीम गठित कर दी है। इस टीम ने गुरुवार को मुंबई से गोरखपुर जाने वाली संत कबीरनगर एक्सप्रेस 02542 में छापेमार अभियान चलाया। इसमें एस 3 कोच में अवैध रुप से खानपान सामग्री बेचने वाले झांसी के सीपरीबाजार निवासी अनिल कुमार, रवि, जीतू, जितेंद्र, अजीत एवं सफीपुर उन्नाव निवासी नरेश को पकड़ लिया। सभी को उरई रेलवे स्टेशन पर उतारकर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरपीएफ इंस्पेक्टर रामअवतार ने बताया कि सभी छह लोगों के खिलाफ रेलवे एक्ट में मामला दर्ज कर लिया गया है। उनके रेलवे कोर्ट में पेश किया जाएगा।
सिग्नल केबल में फाल्ट से ट्रेन संचालन प्रभावित
उरई(जालौन)। झांसी कानपुर रेलवे ट्रैक के दोहरीकरण का काम जारी है। इसके चलते आए दिन किसी न किसी कारण से सिग्नल विभाग की केबल में समस्या आ जाती है। बुधवार की रात 11 बजे सिग्नल केबल में फाल्ट आ गया। इसके बाद इंदौर से पटना जाने वाली ट्रेन नंबर 09321 उरई यार्ड के होम सिग्नल में खड़ी हो गई। इसके बाद ट्रेन को मैनुअल सिग्नल देकर दस मिनट बाद रवाना किया गया। इसके बाद झांसी जाने वाली एक मालगाड़ी और कानपुर जाने वाली एक गाड़ी के चालक को सतर्कता आदेश देकर रवाना किया गया। सिग्नल विभाग के तकनीशियन आरके शर्मा, संजय कुमार आदि की टीम रात भर लगे रही। सुबह चार बजे फाल्ट ठीक किया, तब जाकर यातायात सुचारु हो सका।
मुकेश कुमार गुप्ता बने आरपीएफ इंस्पेक्टर
उरई(जालौन)। उरई आरपीएफ इंस्पेक्टर राजीव उपाध्याय के स्थानांतरण के बाद खाली पड़े इंस्पेक्टर के पद पर उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज के आईजी आरके वर्मा ने मुकेश कुमार गुप्ता को तैनात किया गया है। अभी इंस्पेक्टर का चार्ज दरोगा रामअवतार के पास था। नए इंस्पेक्टर जल्द कार्यभार संभाले है।
लूटपाट मामले में मध्य प्रदेश पुलिस में उरई में दी दबिश
उरई(जालौन)। गुरुवार सुबह एमपी पुलिस उरई कोतवाली आई जिसने उरई पुलिस से अपने राज्य के शहरों में हुई लूटपाट की घटनाओं व चोरी की वारदातों के संबंध में कुछ युवकों के उरई में होने की संभावना जताई और दबिश देने के लिए मदद मांगी। जिस पर उरई पुलिस के साथ मिलकर एमपी पुलिस ने शहर के कई स्थानों पर जाकर छापेमारी की जिसमें मोहल्ला रामनगर से एक युवक पकड़ में आ गया जिसे पहले कोतवाली लाया गया और फिर पूछताछ के लिए उसे एमपी पुलिस अपने साथ ले गई। फिलहाल बाकी जानकारी एमपी पुलिस में नहीं दी।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126