संघ के प्रचारकों के कार्यक्षेत्र में हुआ फेर बदल

पीयूषजी प्रयागराज के सह विभाग प्रचारक बने
दीपकजी औरैया के जिला प्रचारक बने
यशवीरजी जालौन के जिला प्रचारक बने
राम मोहनजी गोरखपुर दक्षिण के जिला प्रचारक बने
अनिल शर्मा़+संजय श्रीवास्तव़+डा0 राकेश द्विवेदी

उरई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शीर्ष पदाधिकारियों की बैठक में बनी कार्य योजना में संघ के प्रचारकों के कार्याें के दायित्व के मामले में फेर बदल किया गया। औरैया जिले के जिला प्रचारक पीयूषजी को प्रयागराज का सह विभाग प्रचारक का दायित्व दिया गया है। मालूम हो कि पीयूषजी जालौन जिले के जिला प्रचारक रह चुके हैं और वे अपनी संघटनात्मक क्षमता के लिए जाने जाते रहे हैं। अब उन्हें प्रयागराज जैसे महत्वपूर्ण विभाग और धर्मनगरी का संघ ने सह विभाग प्रचारक का गुरुतर दायित्व दिया है।
मालूम हो कि जालौन के अब तक जिला प्रचारक रहे दीपकजी को एक तेज तर्रार प्रचारक के रूप में जाना जाता है। उन्होंने भाजपा के दो पदाधिकारियों द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर एक महिला नगर मंत्री को न्याय दिलाने के लिए सदर विधायक गौरी शंकर वर्मा की शिकायत संघ के क्षेत्र प्रचारक तथा प्रान्त के प्रान्त प्रचारक से की थी तथा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह से की थी।
जिला प्रचारक के आरोपों के कारण पूरे प्रदेश में संघ और भाजपा में हड़कंप मच गया था। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने इस मामले की जांच करने को जिला अध्यक्ष रामेन्द्र बनाजी को कड़े निर्देष दिए थे। जिसके चलते भाजपा के जिलाध्यक्ष बनाजी ने जांच करवाकर अश्लील हरकतों में शामिल भाजपा के नगर उपाध्यक्ष तथा नगर महामंत्री को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। अभी भी उन पूर्व पदाधिकारियों के खिलाफ कोतवाली में भाजपा की महिला पदाधिकारी के साथ अश्लील हरकतें करने का मुकदमा दर्ज है।
जिले के इतिहास में यह पहली घटना है जब महिला कार्यकर्ताओं के सवाल को लेकर किसी जिला प्रचारक ने भाजपा के विधायक को इतनी खरी खोटी सुनाई हो। जालौन जिले के जिला प्रचारक दीपकजी को संघ की योजना के अनुसार अब औरैया जिले के जिला प्रचारक का दायित्व दिया गया है। जबकि श्री दीपकजी के स्थान पर झांसी महानगर के जिला प्रचारक यशवीरजी को जालौन जिले का जिला प्रचारक का दायित्व दिया गया है।
इसी तरह उरई के नगर प्रचारक रहे राम मोहनजी को गोरखपुर के दक्षिणी जिले का जिला प्रचारक का दायित्व दिया गया है।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126