समाजवादी पार्टी ने पूरे प्रदेश में ब्लाक और बूथ स्तर पर अधिकांष जिलों में अपना संगठन खड़ा किया

राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और प्रदेश अध्यक्ष नरेष उत्तम के निर्देष पर प्रदेश की जिला इकाइयां संगठन बनाने में सक्रिय

ब्लाक एवं बूथ की कमेटियां 31 अगस्त तक गठित करने के निर्देष

जालौन जिले में सभी 1500 बूथ इकाइयां गठित

अनिल शर्मा़+संजय श्रीवास्तव़+डा0 राकेश द्विवेदी

उरई। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष नरेष उत्तम ने उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलाध्यक्षों को 31 अगस्त तक जिला, नगर, विधानसभा, ब्लाक और बूथ इकाइयां गठित करने के निर्देष दिए थे। इसके चलते आज 22 अगस्त तक प्रदेश के अधिकांष जिलों में यह कार्य पूरा हो गया है। किसी जिले में जहां ब्लाक और बूथ कमेटियों का काम अधूरा रह गया है। उसे तेजी से 31 अगस्त तक पूरा करने के निर्देष पार्टी को दिए।
यंग भारत ने इसकी पड़ताल जालौन जिले से शुरू की। सपा के जिलाध्यक्ष तथा राष्ट्रपति से षिक्षक पुरस्कार से सम्मानित नवाब सिंह यादव ने बताया कि जिले में सपा की 51 सदस्यीय जिला इकाई के साथ साथ सभी नगर इकाइयों का भी गठन हो चुका है। उरई नगर के अध्यक्ष वेद प्रकाष यादव, कालपी के नगर अध्यक्ष अजमत खंा, जालौन के नगर अध्यक्ष सोनू मंसूरी, कांेच के नगर अध्यक्ष छोटू टाइगर हैं। इसी प्रकार जिले की तीनों विधान सभा के अध्यक्ष इस प्रकार हैं। उरई में भानु राजपूत, माधौगढ़ में प्रतिपाल गुर्जर बट्टू, कालपी विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष विजय कुषवाहा हैं।
महिला सभा की जिलाध्यक्ष माण्डवी निरंजन, षिक्षक सभा के जिलाध्यक्ष अंगद सिंह तोमर, व्यापार सभा के जिलाध्यक्ष मनोज इटौदिया, पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष महेष विष्वकर्मा, मजदूर सभा के जिलाध्यक्ष जीवन बाल्मीकि, सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मिर्जा साबिर बेग हैं। सपा जिलाध्यक्ष नवाब सिंह ने एक सवाल के जवाब में बताया कि जिले के सभी नौ ब्लाकों, चार नगर पालिका, 6 नगर पंचायतों, यहां तक कि जिले के सभी 1500 बूथों में भी कमेटियों का गठन हो चुका है।
एक सवाल के जवाब में श्री यादव ने बताया कि जिले की कमेटी में पदाधिकारियों सहित कुली 51 सदस्य होते हैं। जिसमें एक अध्यक्ष, एक महामंत्री, एक कोषाध्यक्ष, 5 उपाध्यक्ष, 15 सचिव सहित कुल 51 सदस्य होते हैं। इसी तरह शहर कमेटी में एक अध्यक्ष, एक महामंत्री, एक कोषाध्यक्ष, चार उपाध्यक्ष और 7 सचिव सहित कुल 21 लोग होते हैं। इसी तरह विधानसभा क्षेत्र की कमेटी 31 लोगों की होती है। जिसमें एक अध्यक्ष एक महामंत्री, एक कोषाध्यक्ष, दो उपाध्यक्ष सहित 4 सचिव होते हैं। इसी तरह ब्लाक कमेटी में पदाधिकारियों सहित कुल 21 सदस्य होते हैं। जब कि बूथ कमेटियों में एक अध्यक्ष, एक उपाध्यक्ष, एक मंत्री सहित कुल 10 सदस्य होते हैं।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126