साथी की मौत के बाद शव को सड़क पर रखकर पुलिसकर्मियों ने लगाई मदद की गुहार

मिर्जापुर: खाकी वर्दी पहनकर अपनी ड्यूटी पर निकले साथी की मौत के बाद पुलिसवालों ने उसका शव सड़क पर रखकर हाथ जोड़कर खड़े होकर मदद से अपील की। मौके पर पहुंचे नगर मजिस्ट्रेट ने उन्हें मदद का आश्वासन देकर जाम समाप्त करवाया। खाकी वर्दी धारी जवानों ने मृतक के परिवार के भरण पोषण और उनके बेटे को नौकरी देने की मांग की ।
लालगंज थाना क्षेत्र निवासी पीआरडी जवान शम्भूनाथ यादव रोज की तरह कटरा कोतवाली क्षेत्र के मंडी समिति में अपनी डयूटी पर जा रहा था। इसी दौरान बुधवार को लहंगपुर में सड़क हादसे में गम्भीर रूप से घायल हो गया। हादसे में उसकी मौत हो गई। गुरुवार को उसका पोस्टमार्टम किया गया।
पुलिसकर्मियों के इस तरह खड़े होने पर सकते में आए लोग
शव मिलने के बाद साथियों ने सड़क पर शव रखकर आवागमन अवरुद्ध कर दिया। उनके हाथ जोड़कर खड़ा होने पर लोगों के कदम खुद ही रुक गए। खाकी वर्दी वालों का हाथ जोड़कर खड़ा होना लोगों के लिए किसी आश्चर्य से कम नहीं था। मृतक के साथियों ने बताया कि छह माह की डयूटी के बाद दो माह बेरोजगार रहने वाले जवानों को सरकारी स्तर पर कोई सुविधा नहीं है। किसी की मौत होने पर कफ़न का जुगाड़ करना भी मुश्किल हो जाता है। सरकार से हाथ जोड़कर प्रार्थना है कि जवानों को भी बीमा और सरकारी मदद नसीब हो। मौके पर पहुंचे नगर मजिस्ट्रेट ने जवानों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया ।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126