सीएम योगी ने किया सूचना विभाग के नए भवन का लोकार्पण

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्क रोड स्थित सूचना विभाग के नए भवन का लोकार्पण किया. इस भवन का नाम पंडित दीनदयाल उपाध्याय सूचना परिसर रखा गया है. इस अवसर पर सूचना विभाग की स्मारिका का भी विमोचन मुख्यमंत्री ने किया. इस दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना सहित कई प्रमुख लोग उपस्थित रहे.

उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार की जिम्मेदारी सूचना विभाग की है. सूचना विभाग की जिम्मेदारी काफी महत्वपूर्ण है. सूचनाओं के प्रचार और प्रसार का काम अपने आप में काफी जिम्मेदारी वाला है. इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिए पांंच लाख का बीमा कवर देने का ऐलान किया. साथ ही असामयिक निधन या कोरोना से पत्रकारों के निधन पर 10 लाख की मुआवजा राशि दिए जाने की घोषणा की है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शासन का काम योजनाएं बनाने का होता है प्रशासन उसे विभिन्न माध्यमों से आमजन तक पहुंचाती है, लेकिन जनता शासन और प्रशासन के बीच में एक महत्वपूर्ण सेतु के रूप में मीडिया की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता. सीएम योगी ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने अंत्योदय की बात की और हमारी सरकार केंद्र सरकार समाज के अंतिम पंक्ति तक बैठे व्यक्ति के बारे में चिंता करती है.

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126