सोशल मीडिया पर लड़कियों को परेशान करने वालों की अब खैर नहीं

कानपुर: छेड़खानी करने वाले शोहदों की अब खैर नहीं। मिशन शक्ति के तहत शहर में गली मोहल्ले के चौराहों के साथ मुख्य मार्ग पर पिंक पेटिका में लड़कियां व महिलाएं अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं। जिससे महिला पुलिस इन शिकायतों पर आरोपियों के खिलाफ सख्ती से निपटेगी। इसके साथ ही महिला पुलिस द्वारा चौराहों पर स्क्रीन लगाकर लड़कियों व महिलाओं को उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाने को जागरुक किया जा रहा है।
महिला सशक्तीकरण मिशन शक्ति के तहत पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह के निर्देश पर शहर में जगहों को चिन्हित कर पिंक पेटिका लगवाई जा रही हैं। इस पेटिका में छेड़खानी या किसी उत्पीड़न के खिलाफ चुप रहकर सहन करने वाली लड़कियां अपनी शिकायत पुलिस से दर्ज करा सकेंगी। इसमें खास यह है कि शिकायत करने वाली लड़की का नाम पता पहचान सब गुप्त रखी जाएगी। महिला पुलिस द्वारा ऐसी जगहों को चिन्हित किया जा रहा है। जिसमें सार्वजनिक जगहों पर उन प्वाइंटों पर ज्यादा ध्यान दिया जाएगा जहां शोहदों की हलचल ज्यादा रहती है और लड़कियां अपनी शिकायत पिंक पेटिका के माध्यम से पुलिस तक बिना किसी परेशानी के आसानी से पहुंचा सकती हैं। महिला थानाध्यक्षा नीलेश कुमारी ने बताया कि सोशल मीडिया पर परेशान किए जाने या छेड़खानी के मामले हों इसके लिए पिंक पेटिका की मदद से लड़कियों व महिलाओं की शिकायतें सुनकर उनका प्राथमिकता से निस्तारण किया जाएगा। इसके साथ ही हर सप्ताह में एक बार मुख्य चौराहों पर स्क्रीन लगाकर महिलाओं व लड़कियों को सुरक्षा के लिए जागरुक किया रहा है। इसमें महिलाओं को किसी भी प्रकार के उत्पीड़न पर चुप्पी न साधकर अपनी शिकायत हेल्पलाइन नम्बर पर दर्ज कराने के लिए बताया जा रहा है।
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126