भगवती मिश्रा- तहसील प्रभारी जालौन

राठौर समाज का हित समाजवादी पार्टी में सुरक्षित

जालौन: रविवार को राठौर समाज की एक बैठक न्यामतपुर गांव में आहूत की गई जिसमें राठौर समाज से जुड़े लोगों ने एक आयोजित कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी के कई दिग्गज नेताओं को आमंत्रित किया इस कार्यक्रम में मंचस्थ अतिथि पूर्व विधान परिषद के सदस्य हालही में बीएसपी छोड़कर आये तिलक चन्द्र अहिरवार झांसी के मेयर पद का चुनाव लड़े राहुल सक्सेनाअखिल भारतीय राठौर कल्याण संघ के युवा प्रदेश अध्यक्ष आलोक राठौर ब्योना राजा जिला तैलिक संघ के जिला अध्यक्ष मोहर सिंह जिलाध्यक्ष चिकित्सा प्रकोष्ठ सुरेंद्र ठाकुर पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष चरण सिंह यादव और महिला नेत्री कुसुम सक्सेना ओर अरबिंद यादव आदि मौजूद रहे इस राठौर समाज के कार्यक्रम में बोलते हुये तिलक चंद ने कहा कि प्रदेश में आज हर वर्ग का आदमी परेशान है भाजपा की सरकारों ने कोई कार्य नही किया आज प्रदेश की जनता समाजवादी पार्टी की तरफ देखने लगी है आलोक सक्सेना ने कहा कि समाजवादी पार्टी में किसानों दलितों नोजवानो अल्पसंख्यको महिलाओ का पूरा सम्मान है प्रदेश का किसान बुरी तरह से परेशान है उसे न तो बीज मिल रहा है और न ही उसे खाद मिल रही है युवा प्रदेश अध्यक्ष आलोक राठौर ब्यौना राजा ने अपने विचारों में कहा कि राठौर समाज पड़ा लिखा और व्यापार से जुड़ा हुआ समाज है और इस समाज का हित केवल समाजवादी पार्टी में ही सुरक्षित है राठौर समाज की भाजपा बसपा और कांग्रेस ने भारी उपेक्षा की है राठौर समाज का सम्मान अगर कोई पार्टी करती है तो वह समाजवादी पार्टी है उन्होंने कहा कि अखि लेश यादव की सरकार में किसी के साथ कोई भेदभाव नही होता था आज प्रदेश में केवल एक जाति विशेष के लोगो का जलबा है और उन्ही की ही बात अधिकारी मान रहे है और उनके ही काम कर रहे है इस अवसर पर कार्यक्रम में दीपक यादव शिवपूजन पाल आशीष पाल रोहित सुरेंद्र आदि ने स्वागत किया इस दौरान अंकित दुबे दीपक अर्जून राठौर सोनू राठौर अनिल कुशवाहा शिवकुमार कुलदीप आदि लोग उपस्थित रहे.

भाजपा की बैठक सम्पन्न
14 सितम्बर से 20 तक सेवा सप्ताह पखबाड़ा मनाया जायेगा
जालौन: रविवार को भारतीय जनता पार्टी नगर की एक आवश्यक बैठक नदीगांव रोड स्थित बाबू पैलेस में आयोजित की गई इस बैठक में मुख्य अतिथि भाजपा जिला अध्यक्ष रामेंद्र सिंह सेंगर बना जी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70 वें जन्मदिन 17 सितंबर को सेवा सप्ताह के रूप में मनाने का निर्णय लिया है जिसमें 14 सितंबर को युवा मोर्चा द्वारा रक्तदान 15 सितंबर को पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा 70 गरीबों को चश्मा वितरण 16 सितंबर को स्वच्छता अभियान 17 सितंबर को 70 वें जन्मदिन पर जन प्रतिनिधियों द्वारा 70 दिव्यांगों को वैशाखी साइकिल व जरूरी सामग्री का वितरण व महिला मोर्चा द्वारा अस्पताल व गरीब बस्तियों में फल वितरण 18 तारीख को स्वच्छता व वृक्षारोपण कार्यक्रम के अंतर्गत 14 से 20 सितंबर सेवा सप्ताह पखवारा मनाने का निर्णय लिया है उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से पूर्ण मनोयोग से कार्यक्रम में सहयोग कर सेवा सप्ताह पखवारा कार्य क्रम में आयोजित कार्य क्रमों को सफल बनाने की अपील की है उन्होंने कहा कि भाजपा कार्य कर्ताओं ने सेवा ही संगठन का संकल्प लेते हुए आम जनमानस के बीच में रहकर उनकी सेवा करते हुए उनकी समस्याओं को निस्तारण कर भाजपा ने सेवा सप्ताह मनाने का निर्णय लिया है कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए भाजपा नगर अध्यक्ष सुनील लोहिया ने की उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से सेवा सप्ताह पखवारा कार्यक्रम को सफल बनाने का आग्रह करते हुए उपस्थित जनों का आभार व्यक्त किया बैठक में भाजपा जिला उपाध्यक्ष राम अनुग्रह सिंह राजावत मनोज पालीवाल भाजपा पिछडा वर्ग मोर्चा जिला अध्यक्ष महेन्द्र सोनी लला जिला महामन्त्री बादाम सिंह कुशवाहा, भाजपा जिला मंत्री द्वय नीरज दुबे व अंजू अग्रवाल क्षेत्रीय मंत्री पिछडा वर्ग मोर्चा राजेश्वरी यादव पूर्व मण्डल अध्यक्ष भाजपा शंभू दयाल सोनी प्रदीप गुप्ता कमलेश चोपड़ा शिवप्रसाद निरंजन बब्बू मास्टर भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष आकाश राजपूत आदर्श सोनकिय भूमि विकास बैंक के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अवध बिहारी गुप्ता मंचासीन रहे अनुसूचित मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष प्रेम नारायण वर्मा नगर उपाध्यक्ष दीपक मिश्रा विक्रम सिंह,कृष्णा झां राम बिहारी राठौर अनिल अग्रवाल नगर मंत्री धर्मेंद्र राठौर राघवेंद्र निरंजन, अर्चना सोनी, मनीष नगरिया ,प्रदीप वर्मा, नंदनी पटेल कोषाध्यक्ष प्रभंजन गर्ग सेक्टर संयोजक राजेंद्र दुबे राकेश वर्मा अवध यादव मनोज कुशवाहा सभासद नरेश वर्मा सभासद रविकांत कुशवाहा विकास पटेल धनोरा समाज सेविका बबीता अग्रवाल संजीव गर्ग बसंत अग्रवाल सौरव पुरवार अजय बाथम महेश सोनी अजय कुशवाहा छोटू अनिल पटेल मुकेश राठौर पंकज वर्मा जमील खान योगी अरविंद राठौर बूथ अध्यक्ष प्रदीप कुशवाहा विकास पटेल मीडिया प्रभारी ऋतुराज प्रजापति सहित भाजपा के देव तुल्य कार्यकर्ता भारी संख्या में उपस्थित रहे महामंत्री ओपी कुशवाहा ने सभी अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया बैठक का कुशल संचालन महामंत्री आशुतोष मिश्रा ने किया कार्यक्रम में नगर भाजपा द्वारा यशस्वी जिला अध्यक्ष आदरणीय रामेंद्र सिंह बना जी के कुशल नेतृत्व में जनपद में भूमि विकास बैंक के अध्यक्ष पद निर्वाचन में प्रथम बार भाजपा के चारों अध्यक्षों के निर्विरोध निर्वाचन पर साल श्रीफल भेंट कर फूल मालाओं से जिला अध्यक्ष रामेंद्र सिंह बना जी का अभिनंदन कर जोरदार स्वागत किया गया इस अवसर पर उपस्थित भूमि विकास बैंक के निर्विरोध निर्वाचित अध्यक्ष अवध बिहारी गुप्ता का भी साल श्रीफल भेंट कर अभिनंदन किया गया.

भाजपा नगर महामंत्री आशुतोष मिश्रा ने सड़क की शिकायत डिप्टी सीएम से की
जालौन:भारतीय जनता पार्टी के नगर महामंत्री और शिक्षाविद प्रोफेसर आशुतोष कुमार मिश्रा ने उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम और लोक निर्माण मंत्री केशव प्रसाद मौर्या को एक पत्र के माध्यम से शिकायत की है दिये गये शिकायती पत्र में उन्होंने लिखा है कि जिला जालौन में कोंच के पंचानन चौराहा से दोहर हनुमान मंदिर तक एक सड़क अवस्थित है जिसे कैलिया वाईपास के नाम से जाना जाता है उक्त सड़क मार्ग क्षेत्रवासियों के लिए आवागमन की सुविधा हेतु वरदान सावित होता है परंतु दुर्भाग्यपूर्ण पहल यह है कि उक्त सड़क मार्ग की धज्जियां उड़ाई गई है एवं सरकारी धन की जबरदस्त बन्दरबाट की गई जिसका प्रतिफल यह हुआ की उक्त सड़क बड़े बड़े गड्डो मे परिलक्षित नजर आती है भाजपा नेता ने डिप्टी सीएम/लोक निर्माण मंत्री से व्यापक जनहित में अनुरोध किया है कि आवागमन की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुये उक्त सड़क निर्माण में की गई धांधली की जांच करवाई जाये और इस सड़क को बनाने में सम्बंधित ठेकेदार और दोषी अधिकारियो के खिलाफ जांच कर कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की.

अन्ना जानवर छोड़ने वालों पर पुलिस तत्काल करे कार्यवाहीःएसडीएम
जालौन:
जिन गांवों में पशुपालक अपने पशुओं को अन्न छोड़े हुए हैं। उन पशुपालकों के खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई करें। यह निर्देश एसडीएम ने पुलिस को दिये.तहसील क्षेत्र में इस समय अन्ना जानवर की समस्या को लेकर किसान काफी परेशान हैं। किसानों की फसल आए दिन पशु नष्ट कर देते हैं। जिसके चलते किसानों को काफी नुकसान हो रहा है। इस समस्या से निपटने के लिए हालांकि सरकार द्वारा प्रत्येक गांव में अस्थाई गौशाला खुलवाए गये थे जो आजकल बंद पड़ी है अभी तहसील क्षेत्र में गौशाला खुलवाए जाने का काम चल रहा है। कुछ गांवों में गौशाला खोली भी जा चुकी हैं। फिर भी अन्ना पशुओं की समस्या खत्म होने का काम नहीं ले रही है। जिसके चलते आए दिन किसान एसडीएम से शिकायत करते हैं। हालांकि प्रशासन द्वारा पशुपालकों को सख्त चेतावनी दी गई है कि वह अपने पशुओं को अन्ना न छोड़ें। यदि कोई किसान अपने पशुओं को अन्ना छोड़ता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसी संदर्भ में गांव के किसानों ने एसडीएम को ऐसे पशुपालकों की सूची सौंपी थी जो अपने पशुओं को अन्ना छोड़ रहे हैं। इन सूचियों का संज्ञान लेकर एसडीएम ने कोतवाली पुलिस को पत्र लिखकर निर्देश दिए कि जो अपने पशुओं को अन्ना छोड़ रहे हैं। ऐसे पशुपालकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करें।

कालपी मे 31लोगों की जांच में 11 कोरोना केस मिलने से खलबली
जालौन: रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कालपी के स्वास्थ्य कर्मचारियों के द्वारा 31 लोगो के रैपिड एंटीजन टेस्ट कराये गये। जिनमे 11 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाये गये है।सभी संक्रमित मरीजों को उपचार के लिए कोविड हॉस्पिटल उरई के लिए भिजवाया गया है। सी०एच०सी०के चिकित्साधिकारी डॉ उदय कुमार ने अवगत कराया कि कोरोना संक्रमित मिले मरीजो के संपर्क वाले व्यक्तियों को चिन्हित करके टेस्ट कराये जायेगे।कालपी नगर के इंदिरा नगर तथा मनीगंज मुहल्लों के संक्रमित मरीज अधिक है।रविवार को निकले मरीजों में चार पुरुष तथा सा महिलाये शामिल हैं।एक दिन में 11 नये केस मिलने से बेचैनी बढ़ गई है।

भारतीय डाक विभाग में 9 लोगों को ट्रेनिंग
जालौन: भारतीय डाकघर पर सहायक का डाकपाल एवं डाक सेवक की ट्रेनिंग उपमंडल निरीक्षक ने ली। जिसमें विभिन्न जगहों से 9 ट्रेनर नेम ट्रेनिंग ली। भारतीय डाकघर की मुख्य शाखा पर निरीक्षक डाकघर उपमंडल लक्ष्मीकांत अवस्थी ने विभिन्न जनपदों से आये 9 ट्रेनर को ट्रेनिंग देकर उन्हें अपने-अपने दायित्वों सौपे। एसडीओ लक्ष्मीकांत ने बताया कि प्रत्येक ट्रेनर को विधिवत समझाया गया है और उनको कार्य के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को भी बताया गया।

सीसी निर्माण को लेकर विवाद
जालौन: विकासखंड के ग्राम काशीपुरा में दरवाजे के बाहर सीसी निर्माण को लेकर हुए विवाद में गाली गलौज तथा मारपीट किये जाने की शिकायत पीड़ित ने पुलिस से की। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। अरविंद पटेल पुत्र हिमाचल पटेल ग्राम काशीपुरा ने पुलिस में तहरीर देते हुये बताया कि उसके दरवाजे पर सीसी सड़क के निर्माण कार्य किया जा रहा है जिसके चलते कुठौंदा बुजुर्ग निवासी धर्मेंद्र सिंह व नरेश सिंह आ गये और वाद विवाद करने लगे। मना करने पर उक्त दोनों लोग उसके साथ गाली-गलौज करने लगे और विवाह गाली गलौज से होते हुए मारपीट तक जा पहुंचा। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने दोनों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

खंड विकास अधिकारी द्वारा आवास आवेदन का सत्यापन
जालौन: प्रधान आवास के लिये आवेदनों का खंड विकास अधिकारी ने किया सत्यापन। जिसमें ज्यादातर आवास के आवेदन अपात्र पाए गये। केन्द्र सरकार की जनकल्याणकारी योजना प्रधानमंत्री आवास हर गरीब परिवार के सिर पर छत का साया के सपने को पूरी पारदर्शिता के साथ क्रियान्वन रहा है। खंड विकास अधिकारी महिमा विद्यार्थी ने ब्लाक क्षेत्र के दहगुवां और हरदोई राजा में प्रधानमंत्री आवास के लिए आवेदन किए गये लोगों के घर जाकर सत्यापन किया। जिसमें कुछ ऐसे आवेदक मिले जो बाकी पात्र थे लेकिन ज्यादातर ऐसे अभी तक मिले जो अपात्र पाए गये। इस संबंध में खंड विकास अधिकारी ने बताया कि ज्यादातर अपात्रों के यहां तमाम प्रकार के संसाधन पाये गए हैं जिससे वह अपात्र की श्रेणी में आते हैं।

डूडा द्वारा बनाए गए आसरा आवासों के लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित
जालौन: आसरा आवास में रहने वाले गरीब परिवार के लोगों को बिजली पानी तथा सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं के अलावा बरसात में जल निकासी न होने से जलभराव जैसी समस्याओं से जूझने पर मजबूर। गरीब परिवार के लोगों ने उपजिलाधिकारी के दरबार में लगाई गुहार और व्यवस्था सुचारू रूप से कराए जाने की मांग। नगर के चुर्खी रोड पर एमएलबी इंटर कॉलेज के पास बना आसरा आवास अपनी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। यहां रह रहे 85 परिवारों ने उपजिलाधिकारी गुलाब सिंह को एक पत्र देते हुए बताया कि सरकार द्वारा गरीबों के लिए सिर पर छत का साया करने के उद्देश्य से नगर में आसरा आवास बनवाया गया था जिससे बिजली कि आज तक व्यवस्था नहीं की गई सभी अंधेरे में रहने को मजबूर हैं इतना ही नहीं जल ही जीवन है। इस आवास में पानी की बूंद बूंद के लिए लोग तरस रहे हैं। हेडपंप महीनों से खराब है और आवासों में लगे पाइप लीकेज होने से जलभराव हो रहा है। इतना ही नहीं पानी की जो टंकी है उसके पानी न होने से बूंद-बूंद पानी को तरस ना पड़ रहा है। आज आवास के आसपास सीसी तथा न ही खड़ंजा होने से आने-जाने में बरसात के समय परेशानी उठानी पड़ती है। आसरा आवास में रहने वाले राजकुमार, गोविंदा, रामकुमार, चंदा, जीतू सरदार, प्रीतम, राखी पांडे, सुधा, गुड़िया रानी, नैनकी, राधा संत, रामकुमार आदि ने बताया कि जब भी उन्हीं यह आवास आवंटित किए गये तभी यह कहा गया था कि सारी सुविधाये पूरी करा दी जाएगी। आवास की खिड़कियों में कांच न लगे होने से बरसात का पानी आवास में भर रहा है। सभी ने उपजिलाधिकारी के दरबार में गुहार लगाते हुए सुविधाओ की पूर्ति कराये जाने की मांग की है।

दो दर्जन से अधिक वाहन चालकों के खिलाफ की गई कार्रवाई
जालौन: कोतवाली पुलिस ने अलग अलग स्थानों पर चेकिंग चलाकर दो दर्जन से अधिक वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई कर चौंतीस सौ रुपए वसूले। कोतवाली में तैनात एसआई गंगासागर व रामनरेश ने कोंच चौराहा व चुर्खी रोड पर चेकिंग अभियान चलाया। चेकिंग के दौरान वाहनों की तलाशी भी ली गई। बिना मास्क पहने बाहर निकले लोगों एवं बिना हैलमेट लगााए लोगों के खिलाफ अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान करीब आधा सैकड़ा से अधिक वाहनों की चेकिंग की गई जिसमें छब्बीस लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान चौंतीस सौ रुपए भी वसूल किए गए। वाहन चालकों को मास्क लगाने व हेलमेट पहनने की हिदायत भी दी गई।

लो वोल्टेज और अघोषित विद्युत कटौती से लोग परेशान
जालौन। लो वोल्टेज और लगातार हो रही अघोषित बिजली कटौती से परेशान लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारियों से लो वोल्टेज की समस्या का समाधान करने एवं अघोषित बिजली कटौती को बंद कराने की मांग की है। उमस भरी गर्मी से लोगों से फिलहाल राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बिजली की अघोषित कटौती और लो वोल्टेज से नगर व ग्रामीण क्षेत्र के लोग परेशान है। दिन और रात में कई कई घटों की हो रही अघोषित बिजली कटौती से लोग न तो दिन में सुकून ले रहे और न ही रात में सुकून की नींद ले पा रहे हैं। नगर में मोहल्ला चिमनदुबे, मुरलीमनोहर, तोपखाना आदि मोहल्लों के साथ ही ग्रामीण में कुठौंदा बुजुर्ग, काशीपुरा, हरदोई राजा, कुसमरा, खनुआं, लहचूरा आदि गांव लो वोल्टेज की समस्या से ग्रसित हैं। कई घरों में लोगों की इलैक्ट्रॉनिक उपकरण तक फुंक चुके हैं। क्यों कि लो वोल्टेज के साथ कभी कभी लाईट अचानक ब? जाती है। जिससे उपकरण फुंक जाते हैं। वहीं, लो वोल्टेज के चलते लोगों के घरों में पानी भी नहीं पहुंच पा रहा है। खेती करने वाले किसानों के लिए भी बिजली कटौती परेशानी का कारण बनी है किसान खेतों की सिंचाई बिजली कटौती के कारण नहीं कर पा रहे है। बिजली की समस्या से परेशान होकर अशफाक राइन, विनय निगम, अफजाल अहमद, बृजेश कुमार, सुनील कुमार, अखिलेश, फारूख, मोहसिन आदि ने बिजली विभाग के अधिकारियों से लो वोल्टेज की समस्या का समाधान करने एवं अघोषित बिजली कटौती को बंद कराने की मांग की है। इस संदर्भ में एसडीओ कौशलेंद्र सिंह ने बताया कि बिजली कटौती ऊपर स्तर से की जाती है। उन्हें भी पता नहीं रहता है कि कटौती कब की जानी है। कटौती की सूचना उसी समय आती है जब कटौती की जानी होती है। वहीं लो वोल्टेज की समस्या को उन्होंने जल्द दूर करने की बात कही है।

संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.

सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 88879631