BSF के 221 जवान कोरोना संक्रमित, अर्धसैनिक बलों के कुल 530 कर्मियों में संक्रमण

अमर भारती : कोरोना का संक्रमण अब सुरक्षाबलों तक भी पहुंच चुका और अब तेजी से फैल रहा है। गत सप्‍ताह सीआरपीएफ के जवानों में संक्रमण की खबर आने के बाद मुख्‍यालय सील किया गया था। अब बीएसएफ के जवानों में संक्रमण के मामले बढ़ गए हैं। शुक्रवार को BSF के 30 और कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं, लिहाजा बल में संक्रमित कर्मियों की संख्या बढ़कर 221 हो गई है। जबकि दो ठीक हो चुके हैं।

यह संख्या सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) में सर्वाधिक है। अभी तक अर्धसैनिक बलों के कुल 530 कर्मी कोरोना संक्रमित मिले हैं। एक बीएसएफ BSF अधिकारी ने बताया कि गुरुवार से अब तक संक्रमित मिले बल के 24 कर्मी त्रिपुरा के धलाई स्थित 86वीं बटालियन के हैं, जबकि इनमें से छह दिल्ली के हैं।

उन्होंने बताया कि दिल्ली में संक्रमित मिले छह कर्मियों को झज्जर स्थित एम्स में भर्ती कराया गया है, जबकि त्रिपुरा में संक्रमित मिले 24 कर्मियों को अगरतला स्थित जीबी पंत अस्पताल में शिफ्ट किया गया है कोलकाता में CISF के ASI की कोरोना से मौत केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) CISF ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की

कि कोलकाता में तैनात बल के सहायक उपनिरीक्षक (एएसआइ) की मौत कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हुई है। एक सीआइएसएफ अधिकारी ने बताया कि उक्त एएसआइ कोलकाता स्थित भारतीय संग्रहालय की सुरक्षा इकाई में तैनात था। उसकी गुरुवार को कलकत्ता मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में मृत्यु हो गई। सीआइएसएफ में अब तक कुल 35 कर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं।