50 लाख रुपए के गांजा-भांग के साथ 12 तस्कर गिरफ्तार

शाहजहांपुर : जिले की पुलिस ने अंतर्जनपदीय गांजा तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 50 लाख के गांजे के साथ 12 तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके पास से लगभग 17 कुंतल भांग और गांजा की बरामदगी की है. गैंग का सरगना एलएलबी का छात्र है जो युवाओं को कंपनी की तर्ज पर नौकरी देकर सैलरी देता है. पूरा गैंग यूपी के बाराबंकी जिले का है. फिलहाल पुलिस ने सभी गांजा तस्करों को जेल भेज दिया है.
दरअसल, शाहजहांपुर पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर नशे के सौदागरों के एक बड़े गिरोह का खुलासा किया है. इसमें पुलिस ने बाराबंकी जिले के रहने वाले गिरोह के सरगना रितेश सहित 12 गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है. सरगना रितेश सहित सभी नशे के सौदागर बाराबंकी जिले के ही रहने वाले हैं. पुलिस ने सरगना रितेश और उसके साथियों की निशानदेही पर इनके कब्जे से 15 कुंतल भांग और एक कुंतल 50 किलो गांजा बरामद किया है. इसका अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 50 लाख रुपए से अधिक है.
शाहजहांपुर पुलिस का दावा है कि इन तस्करों की पूछताछ के आधार पर नशे के इस धंधे में शामिल कई और बड़े नामों को भी उजागर किया जाएगा. ताकि शाहजहांपुर सहित आस-पास के जिलों में गांजा और भांग से होने वाली नशाखोरी को रोका जा सके. फिलहाल पुलिस ने गिरफ्तार किए गए तस्कर गिरोह के सरगना रितेश सहित सभी 12 आरोपियों को जेल भेज दिया है. पुलिस के मुताबिक नशे के धंधे में लिप्त सरगना रितेश एलएलबी का छात्र है. इसने एक कंपनी बनाकर लोगों को नौकरी दे रखी है. वह 6000-12000 रुपए इन लोगों को देता था और उनसे गांजा और भांग के पैकेट सप्लाई करवाता था.
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126