बॉलीवुड सुपरस्टार Shah Rukh Khan खरीदेंगे एक और क्रिकेट टीम

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के मालिक अब एक और क्रिकेट टीम खरीदने जा रहे हैं। बॉलीवुड सुपरस्टार Shah Rukh Khan के स्वामित्व वाले इस ग्रुप ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की लीग The Hundred में टीम खरीदने की इच्छा जताई है। इस लीग को इसी साल शुरू होना था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से अब यह अगले साल शुरू होगी।

द डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार KKR के मालिक The Hundred लीग में टीम खरीदने वाले हैं। इस नए फॉर्मेट की लीग का पहला सत्र 17 जुलाई से प्रारंभ होना था लेकिन Covid19 महामारी की वजह से इसे एक साल के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। इस 100 गेंदों के फॉर्मेट को क्रिकेट की दुनिया में क्रांतिकारी माना जा रहा है।

ऐसा माना जा रहा है कि ईसीबी को कोरोना वायरस महामारी की वजह से 30 करोड़ डॉलर का नुकसान होगा। द हंड्रेड को स्थगित किए जाने की वजह से भी उसे भारी नुकसान होगा। ईसीबी ने पिछले सप्ताह ही इस लीग का पहला संस्करण अगले साल तक के लिए टाल दिया था।

शाहरूख खान की क्रिकेट जगत में यह तीसरी टीम होगी। कोलकाता नाइटराइडर्स के अलावा उन्होंने कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) में साल 2015 में त्रिनिदाद की टीम खरीदी थी। केकेआर दो बार आईपीएल खिताब हासिल कर चुकी है जबकि त्रिनिदाद टीम का भी सीपीएल में प्रदर्शन अच्छा रहा है।

केकेआर ने दो बार जीता आईपीएल खिताब :

केकेआर टीम ने अभी तक दो बार आईपीएल खिताब हासिल किया है। गौतम गंभीर ने 2012 और 2014 में अपने नेतृत्व में कोलकाता टीम को यह खिताब दिलाए।