PMCARES के खिलाफ ट्वीट करने पर Sonia Gandhi पर केस

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ कर्नाटक में केस दर्ज हुआ है। दरअसल, 11 मई को कांग्रेस पार्टी के ट्विटर हैंडल से कुछ ट्वीट हुए थे। इनमें से एक ट्वीट PMCARES (पीएम केयर्स) को लेकर था।

ट्वीट के माध्यम से PMCARES के जरिए जुटाए जा रहे फंड पर सवाल उठाया गया था। अब प्रवीण केवी नामक शख्स ने शिवमोगा में केस दर्ज काया है।

शिकायतकर्ता भाजपा से जुड़ा है और पेशे से वकील है। एफआईआर में सोनिया गांधी को कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट का हैंडलर बताया गया है। कांग्रेस की ओर से अभी प्रतिक्रिया नहीं आई है।

क्या लिखा गया था उस ट्वीट में

11 मई को कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा गया था, ‘भाजपा की हर योजना की तरह पीएम केयर्स फंड में भी गोपनीयता बरकरार रखी जा रही है। क्या पीएम केयर्स फंड में चंदा देने वाले देशवासियों को इसके उपयोग के बारे में जानकारी नहीं होनी चाहिए?

पीएम केयर्स नाम से ही स्पष्ट हो रहा है कि ये फंड जनता की नहीं, प्रधानमंत्री की केयर के लिए बनाया गया है। अगर भाजपा सरकार में जनता की केयर करने की इच्छाशक्ति होती तो सड़कों पर प्रवासी मजदूरों के लंबे काफिले ना होते।’

क्या है PMCARES

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए चंदा जुटाने के लिए PMCARES बनाया गया है। इसमें देशवासी अपनी-अपनी इच्छा से दान दे रहे हैं। कांग्रेस की मांग है कि इस खाते में जमा रही राशि का हिसाब दिया जाना चाहिए। कांग्रेस के अलग-अलग नेता समय-समय पर यह मांग करते रहे हैं।