कांग्रेस ने मायावती को बताया ‘ट्विटर बहनजी’

अमर भारती : बसपा प्रमुख मायावती पर हमला बोलते हुए कांग्रेस ने रविवार को उन्हें ‘‘टिवटर बहनजी’’ करार दिया और आरोप लगाया कि वह भाजपा की भाषा बोलती हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी एल पुनिया ने कहा कि ‘‘ट्विटर बहनजी’’ जिस तरह की भाषा और ट्वीट का इस्तेमाल कर रही हैं, उससे साफ पता चलता है कि वह भाजपा का प्रेस नोट बनाकर भेजती हैं ।

वह कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की सक्रियता पर नाराज महसूस करती हैं । पुनिया एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। वहीं, कांग्रेस अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में दलित समाज पर हमला बढ़ा है लेकिन मायावती के मुंह से एक शब्द नहीं निकलता है।

प्रदेश में दलितों-वंचितों के खिलाफ हो रहे उत्पीड़न पर मायावती क्यों नहीं बोलती हैं? उन्होंने आरोप लगाया कि मायावती और दलित विरोधी भाजपा में अंदरखाने समझौता हो गया है तथा मायावती भाजपा की अघोषित प्रवक्ता हैं। पुनिया ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की दलित विरोधी सरकार में दलित समाज पर राज्य संरक्षण में हमले बढ़े हैं।

उन्होंने कहा कि अयोध्या में बाल कटवाने गए एक दलित युवक की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी गयी। कन्नौज में भाजपा सासंद सुब्रत पाठक द्वारा तहसीलदार अरविंद कुमार के घर में घुसकर मारपीट की गई, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। रामपुर में एक सफाईकर्मी के साथ पांच लोगों ने मारपीट कर

उसके मुंह में सैनिटाइजर का रसायन घोल डाल दिया, जिससे वह बेहोश हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। राज्य में और भी कई ऐसी घटनाएं हुईं, लेकिन दलितों की स्वघोषित नेता मायावती चुप हैं।