USA में कोरोना से मौतों का सिलसिला जारी, राष्ट्रपति ट्रंप खेलते नजर आए गोल्फ

अमर भारती : एक तरफ तो अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से लगातार मौतें हो रही हैं वहीं दूसरी तरफ अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप गोल्फ खेलने में मस्त हैं। हालांकि, कहा जा रहा है कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि वो दिखाना चाहते थे कि महामारी के बीच भी देश में स्थितियां सामान्य हैं। अमेरिका में अब तक 16 लाख से ज्यादा केसेस सामने आ चुके हैं और उनमें से मरने वालों की संख्या 1 लाख के करीब पहुंच चुकी है।

ऐसे में ट्रंप के इस कदम की हर तरफ चर्चा हो रही है। दरअसल, मार्च में व्हाइट हाउस की तरफ से कोरोना वायरस पर राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा करने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शनिवार को पहली बार गोल्फ खेलने निकले। वह यह दिखाने की कोशिश कर रहे थे कि देश में स्थितियां सामान्य हैं। नेशनल गोल्फ क्लब पहुंचे ट्रंप सफेद टोपी और सफेद पोलो शर्ट पहने थे।

ट्रंप को आखिरी बार आठ मार्च को फ्लोरिडा के वेस्ट पॉम बीच स्थित गोल्फ क्लब में देखा गया था। इसी दौरान वह ब्राजील के राष्ट्रपति जेर बोल्सोनारो से मिले थे। बाद में बोल्सोनारो के प्रेस सेक्रेटरी का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। इसके बाद व्हाइट हाउस के कुछ कर्मचारियों को क्वारंटाइन में भेजा गया था। 13 मार्च को ट्रंप ने देश में “राष्ट्रीय आपातकाल” की घोषणा की थी। 20 जनवरी को वाशिंगटन प्रांत में कोरोना पहला मामला सामने आया था।