कोरोना संक्रमित महिला ने दिया बेटी को जन्म, पति भी है संक्रमित

ग्रीन पार्क कॉलोनी निवासी कोरोना संक्रमित एक महिला ने गुरुवार को बेटी को जन्म दिया है। सामान्य प्रसव से हुई बेटी का स्वास्थ्य ठीक है। जन्म के 48 घंटे बाद उसके सैंपल लिए जाएंगे। बेटी का पिता भी संक्रमित है और उसी अस्ताल में भर्ती है। प्रसूति के लिए कोविड अस्पताल में चिकित्सकों को अलग से लेबर रूम बनाना पड़ा।

ग्रीन पार्क में कोरोना संक्रमित मामले आने के बाद पति-पत्नी को परस्पर गार्डन के क्वारंटाइन सेंटर में भेजा गया था। 8 अप्रैल को दोनों के सैंपल लिए गए। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दोनों को अरबिंदो अस्पताल में भर्ती किया गया।

24 वर्षीय महिला इस बीमारी को लेकर चिंतित थी क्योंकि उसकी प्रसव की तारीख भी नजदीक थी और उसे संक्रमण था, लेकिन डाक्टरों ने उसका आत्मविश्वास बढ़ाया।

48 घंटे तक घर नहीं गईं डॉक्टर

कोरोना संक्रमित होने के कारण महिला को ऑपरेशन थियेटर में नहीं ले जा सकते थे, इसलिए सामान्य प्रसूति पर जोर दिया गया, हालांकि इसके लिए चिकित्सकों को लगातार कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में रहना पड़ा।

डॉ. श्रद्धा चौहान ने बताया कि मंगलवार रात महिला को प्रसव पीड़ा शुरू होने पर कोविड-19 वार्ड में ही अस्थायी प्रसूति कक्ष बनाया गया और वहां महिला को शिफ्ट किया।

इसके बाद डॉ. चौहान 48 घंटे घर नहीं गईं और गर्भवती का ध्यान रखा। गुरुवार को महिला ने बेटी को जन्म दिया। बेटी ठीक है और मां को पूरी सावधानी बरतने के लिए कहा गया है।