कोरोना संक्रमण की रफ्तार फिर हुई तेज, दिल्ली, पंजाब सहित इन राज्यों की जानें स्थिति

अमर भारती : देश में कोरोना संक्रमण एक बार फिर रफ्तार पकड़ता दिखाई दे रहा है। बीते तीन दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होता दिखाई दिया है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या देश में 42 हजार को पार कर गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों पर गौर करें तो 3 दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में 20 फीसदी से ज्यादा का इजाफा हुआ है। बीते 24 घंटों में ही कई राज्यों में रिकॉर्डतोड़ मरीज बढ़े हैं। दिल्ली में 427 नए मरीज, पंजाब में 330 मरीज, गुजरात में 374, तमिलनाडु में 266, हरियाणा में 66 और जम्मू कश्मीर में 35 नए मामले सामने आए हैं। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देशभर में 25 मार्च से लॉकडाउन किया गया है जिसे 2 बार आगे बढ़ाया जा चुका है।

महाराष्ट्र में 678 नए मामले

देश में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में मिले हैं। हालांकि अब वहां हालात में कुछ सुधार होता नजर आ रहा है। रविवार को सूबे में कुल 678 नए मामले दर्ज किए गए जबकि शनिवार को यह आंक़ड़ा 790 का था, इसके पूर्व शुक्रवार को राज्य में 1,008 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे।

पंजाब में 2 दिनों में 200% बढ़े मरीज

पंजाब ने जैसे तैसे कोरोना मरीजों की संख्या पर काबू पाया था लेकिन बीते दो दिनों ने राज्य सरकार की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। राज्य में पिछले दो दिनों में कोरोना मरीजों की संख्या में 200% का इजाफा हो गया है। शुक्रवार तक राज्य में जहां 585 मामले थे वहीं रविवार को मरीजों की संख्या 1102 तक पहुंच गई है।