बीते 24 घंटे में दिखा कोरोना का सबसे ज्यादा कहर, 3900 नए केस, 195 मौत

भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटों में 3900 नए केस सामने आए हैं, वहीं मरने वालों का आंकड़ा 195 रहा। इससे पहले एक दिन में इतने अधिक पॉजिटिव केस और मृतक संख्या नहीं देखी है। इस तरह देश में कोरोना की चपेट में आने वालों की कुल संख्या 46,433 पहुंच गई है।

इनमें 32,134 एक्टिव केस हैं यानी इतने लोगों का देश के विभिन्न हिस्सों में इलाज चल रहा है। सुकून वाली बात यह है कि अब तक 12,727 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर लौट चुके हैं। देश में मरने वालों का आंकड़ा 1568 पहुंच गया है। माना जा रहा है कि ज्यादा जांच होने से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं।

कोरोना से झांसी में पहली मौत: कोरोना की चपेट में आये एक वृद्ध मरीज़ ने दम तोड़ दिया। कोरोना के कारण मौत के आगोश में समाने का यह पहला मामला है। इस समय यहां कोरोना पोजिटिव मरीज़ों की संख्या 13 है। पहले दिन मिली कोरोना पोजिटिव महिला की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई। इसकी तीसरी रिपोर्ट 8 मई को आएगी।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सैयर गेट निवासी लगभग 63 वर्षीय प्रौढ़ को पिछले दिनों मेडिकल कॉलिज में भर्ती कराया गया था। उसके रक्त का नमूना जांच के लिये भेजा गया था, जिसमें वह कोरोना पोजिटिव पाया गया। सोमवार की रात लगभग 1:30 बजे उसने दम तोड़ दिया।