Covid-19: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 571 नए मरीज, 18 की मौत; टेंशन में सरकार

अमर भारती : देश की राजधानी दिल्ली में दिनो-दिन बढ़ते कोरोना के मामलों ने सरकार को सकते में डाल दिया है। दिल्ली सरकार की तरफ से जारी किए गए आंकड़े के अनुसार राजधानी में एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज पॉजिटिव आए हैं। गुरुवार को 571 नए मामलों की पुष्टि हुई है।

इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 11659 मरीज हो चुके हैं। वहीं मरने वालों की संख्या 176 से बढ़कर 194 हो गई है। इस तरह पिछले 24 घंटे में 18 मरीज की मौत हो गई। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी आंकड़े के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 375 लोग इलाज के बाद डिस्चार्ज हुए हैं। अब तक 5567 मरीज कोरोना से ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। डेढ़ लाख से ज्यादा हो चुके टेस्ट राजधानी में अब तक एक लाख 50 हजार 282 टेस्ट हो चुके हैं।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक, जिला स्वास्थ्य अधिकारियों और कोविड अस्पतालों के चिकित्सा निदेशकों के साथ बुधवार को बैठक की और ताजा हालात की समीक्षा की। इसके बाद कई आदेश जारी किए हैं। इनमें आल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ आयुर्वेद, सरिता विहार को अतिरिक्त कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। इसके अलावा सभी अस्पतालों व स्वास्थ्य केंद्रों को कोरोना से होने वाली हर मौत की सूचना आवश्यक रूप से देने के आदेश हैं।