DM ने जिला अस्पताल पर लगाया 1 लाख का जुर्माना

कानपुर देहात: जनपद के जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी के साथ संयुक्त जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया है. डीएम और सीडीओ के औचक निरीक्षण के दौरान संयुक्त जिला अस्पताल में जमकर खामियां मिली हैं. खामियों को देखकर जिलाधिकारी डॉ दिनेश चन्द्र का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया और सीडीओ को जांच करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही जिलाधिकारी ने जिला अस्पताल में बायो वेस्ट व अन्य कचरा मिलने पर जिला अस्पताल प्रशासन पर जुर्माना भी लगाया है
एक लाख रुपये का जुर्माना
जिलाधिकारी डॉ. दिनेश चन्द्र ने मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय के साथ मंगलवार को संयुक्त जिला अस्पताल अकबरपुर का औचक निरीक्षण किया है. निरीक्षण के दौरान जिला अस्पताल के मेन गेट और अस्पताल के अन्दर बायो वेस्ट देख जिलाधिकारी ने अस्पताल प्रशासन को जमकर फटकार लगाई. साथ ही अस्पताल प्रशासन पर एक लाख का जुर्माना भी लगाया है. इसके बाद जिलाधिकारी और सीडीओ ने औषधि वितरण कक्ष का निरीक्षण किया, जहां कुछ दवाएं न मिलने से जिलाधिकारी ने सीएमएस को जमकर फटकार लगाई और शीघ्र ही दवाओं का स्टॉक जिला अस्पताल में सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.
ओपीडी के समय डॉक्टर नदारद
सीडीओ ने महिला जिला अस्पताल का निरीक्षण किया. वहां भी ढेर सारी खामियां मिलीं. इस पर सीडीओ ने सीएमएस जिला महिला अस्पताल के अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और अनियमितताओं को जल्द दूर करने के निर्देश दिए. जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान बन्द मिले 30 शैय्या महिला वार्ड पर सीएमएस से स्पष्टीकरण मांगा है. जिलाधिकारी ने अस्पताल में आए मरीजों और उनके तीमारदारों से भी जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं के विषय में जानकारी ली. ओपीडी के समय डॉक्टर नदारद होने की शिकायत पर सीडीओ से मामले की जांच कर जांच रिपोर्ट जल्द उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.
संजय श्रीवास्तव-प्रधानसम्पादक एवम स्वत्वाधिकारी, अनिल शर्मा- निदेशक, डॉ. राकेश द्विवेदी- सम्पादक, शिवम श्रीवास्तव- जी.एम.
सुझाव एवम शिकायत- प्रधानसम्पादक 9415055318(W), 8887963126