नशे में धुत्त कुतुब मीनार की बाहरी दिवार से टकराया व्यक्ति

एक व्यक्ति नशे की हालत में, कार चलाते वक्त देश की राजधानी दिल्ली में कुतुब मीनार की बाहरी दीवार से जा कर टकरा गया। यह घटना 4 मई को सुबह 3.30 बजे हुई और इसके बाद हुंडई वर्ना में विस्फोट हो गया और कार में भीषण आग लग गई।

कुतुब मीनार के सुरक्षा गार्डों ने किसी तरह चालक को कार से बाहर निकाला और उसकी जान बचाई। वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। फिर उस आदमी को सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया और इलाज के लिए भर्ती कराया गया। शख्स की पहचान दिल्ली के महिपालपुर निवासी अरुण चौहान के रूप में हुई है। वह पेशे से एक व्यापारी है।

3 मई से पूरे देश में ज़ोन्स को नज़र में रखते हुए शराब की दुकाने खोल दी गयी हैं, जिसके बहुत से ऐसे मामले सामने आए हैं जहां शराब के नशे में लोगों का ऐक्सीडेंट हो गया या फिर उन्होंने पत्नी से पैसे ना मिलने पर उसकी हत्या कर दी।पूरे देश में शराब की दुकान खुलने के कुछ ही देर बाद सरकार को करोड़ों का मुनाफा हुआ था।

राजधानी दिल्ली में 6 मई से लोगों को शराब की कीमत 70 प्रतिशत अधिक देनी होगी।अधिकारियों ने दिल्ली में शराब के न्यूनतम खुदरा मूल्य पर 70 प्रतिशत विशेष-कोरोना-शुल्क लगाने का फैसला किया है। निर्णय की घोषणा सोमवार को की गई और इसे 5 मई से लागू किया गया है।