Herschelle Gibbs नीलाम करेंगे अपना ऐतिहासिक पारी वाला बल्ला

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज Herschelle Gibbs ने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लड़ाई में मदद करने का फैसला किया है। Herschelle Gibbs इसके लिए अपने उस ऐतिहासिक बल्ले को नीलाम करेंगे जिससे उन्होंने 2006 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 175 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। Herschelle Gibbs की इस पारी की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड 438 रन बनाकर मैच जीता था।

हर्शल गिब्स ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘सुपरस्पोर्ट उस मैच को दिखा रहा है जिसमें हमने 438 रन बनाकर मैच जीता था। उस मैच में मैंने जिस बल्ले का इस्तेमाल किया था, उसे मैं Covid-19 फंड के लिए नीलाम करूंगा। उस बल्ले को मैंने इतने सालों तक संभाल कर रखा था।’ जोहान्सबर्ग में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच साल 2006 की सीरीज का वह पांचवां और अंतिम वनडे मैच था।

पहले बल्लेबाजी कर ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट पर 434 रनों का हिमालयी स्कोर खड़ा किया था। रिकी पोंटिंग ने 164 रन बनाए। उन्हें माइकल हसी (81 रन, 51 गेंद), साइमन कैटिच (79) और एडम गिलक्रिस्ट (55) ने उपयोगी योगदान दिया। इस समय ऐसा लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया मैच जीत चुका है लेकिन मेजबान बल्लेबाजों ने हर्शल गिब्स की अगुवाई में कमाल किया।