मुझे Ravichandran Ashwin से कोई जलन नहीं: Harbhajan Singh

अमर भारती : पूर्व भारतीय स्पिनर Harbhajan Singh ने कहा कि Ravichandran Ashwin इस वक्त दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर हैं। Harbhajan Singh ने यह भी साफ किया कि उन्हें Ravichandran Ashwin से किसी प्रकार की जलन नहीं हैं। Harbhajan Singh ने सोमवार को Ravichandran Ashwin के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान ये बात कहीं।

हरभजन सिंह और रविचंद्रन अश्विन लंबे समय तक साथ में खेले और टीम इंडिया में प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के लिए भी इनके बीच आपस में टक्कर होती थी। हरभजन सिंह ने कहा, आलोचक यूं ही बातें बनाते हैं कि मैं रविचंद्रन अश्विन के प्रति जलन की भावना रखता था। मैं साफ करना चाहता हूं कि हमारे बीच ऐसा कुछ नहीं था। रविचंद्रन अश्विन इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं।

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन भी अच्छे गेंदबाज है। इससे पहले हरभजन सिंह कई बार यह बयान दे चुके थे कि रविचंद्रन अश्विन को भारतीय उपमहाद्वीप की स्पिनरों की मददगार पिचों पर खेलने की वजह से सफलता मिलती रही है। उनके अनुसार इन पिचों की वजह से अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सफल होते रहे हैं। नाथन लियोन की गिनती इस समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर के रूप में होती हैं,

वे टेस्ट क्रिकेट में 390 विकेट हासिल कर चुके हैं। हरभजन सिंह ने कहा, नाथन लियोन की उपलब्धि इसलिए काबिलेतारीफ है क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर भी सफलताएं हासिल की हैं जबकि वहां की पिचें स्पिनरों की मददगार नहीं रहती हैं। रविचंद्रन अश्विन उनसे बहुत आगे हैं और वे महान गेंदबाजों में शामिल होने जा रहे हैं। मैं चाहता हूं कि वे फिट रहे, क्योंकि उनमें बहुत विकेट लेने की क्षमता हैं और वे दुनिया के सबसे सफल गेंदबाजों में शामिल हो सकते हैं।